ये है हुंडई की सोलर पैनल वाली Sonata Hybrid, जानें क्या है इसकी खासियत

हुंडई (Hyundai) ने एक ऐसी कार लॉन्च की है, जो कि सोलर एनर्जी से चलेगी. कंपनी ने अपनी पहली सोलर प्रूफ चार्जिंग सिस्टम वाली कार लॉन्च की है

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:51 PM IST
ये है हुंडई की सोलर पैनल वाली Sonata Hybrid, जानें क्या है इसकी खासियत
हुंडई ने अपनी Sonata Hybrid के लेटेस्ट वर्जन में सोलर रूफ चार्जिंग सिस्टम दिया है
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:51 PM IST
हुंडई (Hyundai) ने एक ऐसी कार लॉन्च की है, जो कि सोलर एनर्जी से चलेगी. कंपनी ने अपनी पहली सोलर प्रूफ चार्जिंग सिस्टम वाली कार लॉन्च की है. इस कार को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है. हुंडई ने अपनी Sonata Hybrid के लेटेस्ट वर्जन में सोलर रूफ चार्जिंग सिस्टम दिया है. कहा जा रहा है कि आने वाले साल में कंपनी अपनी दूसरी गाड़ियों में भी इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगी.

ये भी पढ़ें: Bullet चलाने वाले न करें ये काम, नहीं तो पुलिस काट देगी चालान

सोलर रूफ कार के इलेक्ट्रिक पावर सोर्स को सपोर्ट करेगा. साथ ही फ्यूल एफिशिएंसी भी बढ़ाएगा और कार कम कार्बन रिलीज करेगी. CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, ये नई सोनाटा अगर हर दिन छह घंटे चार्ज होती है, तो ये साल में 1300 किलोमीटर ज्यादा चलेगी. वहीं हुंडई का कहना है कि सोलर टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से कार की बैटरी 30 से 60 फीसदी तक चार्ज हो सकती है.

हुंडई की नई सोनाटा हाइब्रिड में मिलेगा सोलर पैनल रूफ
हुंडई की नई सोनाटा हाइब्रिड में मिलेगा सोलर पैनल रूफ


कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस टेक्नोलॉजी की मदद से ग्राहकों को एमिशन से जुड़ी समस्याओं का सामना करने में मदद मिलेगी. साथ ही इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल पहले से चले आ रहे इंजन में भी किया जा सकता है. अभी इस कार की बिक्री साउथ कोरिया में हो रही है और इसे नॉर्थ अमेरिकन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि यूरोप में इस कार के लॉन्च होने के फिलहाल कम चांस हैं.

ये भी पढ़ें:

Bajaj ने उतारी Pulsar 125 Neon, जानें कीमत और बाइक के फीचर्स
Loading...

मारुति सुजुकी भारत में लॉन्च करेगा नई Gypsy, ये होगा नाम...
First published: August 13, 2019, 9:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...