• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HYUNDAI MICRO SUV AX1 WILL BE LAUNCHED SOON HERE HOW IT WILL BE FEATURES KANND

Hyundai की माइक्रो SUV AX1 जल्द होगी लॉन्च, यहां जानें कैसे होंगे फीचर्स

हुंडई की माइक्रो एसयूवी जल्द होगी लॉन्च.

Hyundai अपनी माक्रो एसयूवी को K1 प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है. कंपनी की मौजूदा कार सैंट्रो को भी इसी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया था. कंपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है

  • Share this:
    नई दिल्ली. साउथ कोरिया की कंपनी हुंडई जल्द ही भारत में नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने इस कार की एक रेंडर तस्वीर इंटरनेट पर जारी की है. इस तस्वीर को इसके टेस्टिंग मॉडल के आधार पर तैयार किया गया है. कुछ समय पहले ही कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीज़र भी जारी किया था. कोरियाई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को जून या जुलाई में लॉन्च कर सकती है. टीज़र इमेज में देखने से पता चलता है की कंपनी इस एसयूवी में राउंड शेप के हेडलैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दे सकती है. ऐसा माना जा रहा है की ये कार एक टॉल ब्वॉय हैचबैक कार जैसी होगी.

    AX1 SUV का इंजन - रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस कार को K1 प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है. कंपनी की मौजूदा कार सैंट्रो को भी इसी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया था. कंपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो 115 Nm का टॉर्क और 83 PS की पावर जनरेट करता है. ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. इसी तरह के इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने अपनी मशहूर कार ग्रैंड i10 में किया है.

    यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 300 का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 375km की रेंज

    AX1 SUV के फीचर्स - फीचर्स की बात करें तो इस कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट, वायरलेस चार्जिंग, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है. इसके ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम को एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से जोड़ा जा सकता है. 

    यह भी पढ़ें: 2021 Ducati Streetfighter V4 इंडिया में लॉन्च हुई, जानिए फीचर्स और कीमत

    AX1 SUV की कीमत - इस माइक्रो एसयूवी के लॉन्च से पहले इसकी कीमत का सिर्फ अनुमान ही लगाया जा सकता है. जानकारों के अनुसार एसयूवी की लॉन्च के बाद कीमत 4.5 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक हो सकती है. इस प्राइस सेगमेंट में ये एसयूवी काफी किफायती कार साबित होगी.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: