Home /News /auto /

Hyundai ने इस कार की 2,679 यूनीट वापस बुलाईं, जानें क्या है खामी; कहीं आपकी कार तो इस लिस्ट में नहीं?

Hyundai ने इस कार की 2,679 यूनीट वापस बुलाईं, जानें क्या है खामी; कहीं आपकी कार तो इस लिस्ट में नहीं?

आप अपनी Ioniq को नजदीकी डीलर्स के पास ले जा सकते हैं- फाइल फोटो.

आप अपनी Ioniq को नजदीकी डीलर्स के पास ले जा सकते हैं- फाइल फोटो.

Hyundai ने 21 जनवरी  2016 से 24 जून 2019 के बीच बनी 2,679 यूनिट्स को रिकॉल किया है. कंपनी ने कार के एक्सीलेरेशन सिस्टम में मिली खामी के चलते यह फैसला किया है.

    नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर (Hyundai Motor) ने  अपनी इलेक्ट्रिक कार Ioniq EVs को वापस मंगाया है. कंपनी ने 21 जनवरी  2016 से 24 जून 2019 के बीच बनी 2,679 यूनिट्स को रिकॉल किया है. कंपनी ने एक्सीलेरेशन सिस्टम में मिली खामी के चलते यह फैसला किया है.

    कंपनी ने पाया कि इसके एक्सीलेरेशन सिस्टम में कमी की वजह से कुछ परिस्थितियों में पेडल जारी होने के बाद भी कार धीमी या बहुत ज्यादा एक्सेलेरेटर हो सकती है. कंपनी ने बताया कि 2017-2019 के बीच इस कार की बेची कई सभी यूनिट्स में ये खामी हो सकती है. इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर सभी यूनिट्स को वापस बुलाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- Royal Enfield ने ग्राहकों से वापस लीं हजारों Classic 350, चेक करें आपकी बाइक में भी तो नहीं है यही खामी?

    ड्राइविंंग के दौरान आ सकती है खामी
    हुंडई  की तरफ से राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (National Highway Traffic Safety Administration) में दी गई जानकारी के मुताबिक, ड्राइविंग के दौरान कार  ‘फेल-सेफ’ मोड में जा सकती है. इससे ईवी रेडी लैंप फ्लैश हो सकता है. यह कम एक्सीलेरेशन और ओवरऑल पावर आउटपुट की वजह से हो सकता है.

    ये भी पढ़ें-  1 जनवरी से पहले ₹2.55 लाख तक डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं कार, जानिए क्या है वजह?

    नजदीकी डीलर पर करा सकते हैं अपडेट
    रिकॉल के जरिए हुंडई का टारगेट जल्द से जल्द कार में आने वाली इस कमी को पूरा करना है. क्योंकि एक्सीलेटर पेडल जारी होने के बाद भी खुद एक्सीलेरेट होना दुर्घटना के जोखिम को बढ़ा सकता है। हालांकि, कार निर्माता कंपनी के पास अब ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है. हुंडई ने अपने ग्राहकों से आग्रह किया है कि वे इस कार को लेकर जल्द ही अपने नजदीकी डीलर से संपर्क करें. यहां इंजीनियर बिना किसी चार्ज के इलेक्ट्रिक पावर यूनिय सॉफ्टवेयर अपडेट करेंगे.

    ये भी पढ़ें- Triumph की Rocket 3 221 Special Edition bike भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत?

    फुल चार्ज करने पर 280 किलोमीटर चल सकती है कार
    हुंडई IONIQ इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज करने पर 280 किलोमीटर चल सकती है. वहीं, IONIQ प्लग-इन वर्जन प्योर इलेक्ट्रिक मोड में 63 किलोमीटर तक चल सकती है. इसमें 6 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन है. दमदार परफॉर्मेंस के कारण इस कार को फाइव स्टार Euro NCAP सेफ्टी रेटिंग और कई यूरोपियन अवॉर्ड मिले हैं. मौजूदा समय में IONIQ मार्केट में बेस्ट वैल्यू इको-फ्रेंडली कार है.

    Tags: Hyundai

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर