Hyundai ने जारी की सेल्स रिपोर्ट, अप्रैल महीने में हुई 59,203 यूनिट्स की बिक्री

हुंडई (फोटो क्रेडिट- Reuters)

हुंडई (फोटो क्रेडिट- Reuters)

कंपनी ने एक बयान में कहा कि डोमेस्टिक सेल्स 49,002 यूनिट्स की हुई, जबकि पिछले महीने 10,201 यूनिट्स का निर्यात हुआ.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. इस बीच दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने अप्रैल 2021 की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है. कंपनी ने शनिवार को बताया कि अप्रैल 2021 में उसने कुल 59,203 यूनिट्स की बिक्री की है, जो मार्च में की गई 64,621 यूनिट्स की बिक्री से आठ फीसदी की गिरावट को दर्शाता है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि डोमेस्टिक सेल्स 49,002 यूनिट्स की हुई, जबकि पिछले महीने 10,201 यूनिट्स का निर्यात हुआ. इस साल अप्रैल की बिक्री का, पिछले साल के इसी महीने की बिक्री से तुलना नहीं है क्योंकि तब देश में कोरोनोवायरस महामारी के प्रकोप के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के कारण घरेलू बिक्री नहीं हुई थी. हालांकि, कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में 1,341 यूनिट्स का निर्यात किया था.

यह भी पढ़ें: Maruti Swift का इलेक्ट्रिक वर्जन होने जा रहा है लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 250 Km की रेंज, जानें सबकुछ

एचएमआईएल के निदेशक (सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा, ''इन चुनौतीपूर्ण समय में, हम राष्ट्र के साथ एकजुटता में खड़े हैं और प्रभावितों के समर्थन के लिए सभी प्रयास जारी रखे हुए हैं ... जबकि हमारे प्रयास, मौजूदा समय में मुख्य रूप से लोगों का जीवन और आजीविका का समर्थन करने पर केंद्रित हैं. हमें अप्रैल 2021 में भी अच्छे बिक्री के परिणाम मिले हैं.''
Hyundai ने FY21 में 1,04,342 वाहन विदेश भेजे

गौरतलब है कि हुंडई मोटर इंडिया पिछले साल भारत से पैसेंजर व्हीकल का निर्यात करने के मामले में पहले स्थान पर रही. कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-21 में कुल 1,04,342 पैसेंजर व्हीकल विभिन्न देशों को भेजे. कंपनी के निर्यात बाजार में मैक्सिको, सऊदी अरब और दक्षिण अफ्रीका जैसे प्रमुख बाजार शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज