ये कार कंपनी BS4 गाड़ियों पर देगी भारी डिस्काउंट, BS6 को लेकर बनाया प्लान

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 3:41 PM IST
ये कार कंपनी BS4 गाड़ियों पर देगी भारी डिस्काउंट, BS6 को लेकर बनाया प्लान
हुंडई की बाजार में Grand i10 NIOS ही एक मात्र बीएस-6 कार है

कंपनी ने योजना बनाई है कि वो अगले साल की शुरुआत में ही BS-VI क्मपलाइंट वाली गाड़ियां बाजार में उतारेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 3:41 PM IST
  • Share this:
दक्षिण कोरिया की कार बनाने वाली कंपनी हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने घोषणा कर दी है कि वो अगले साल से भारत स्टेज-6 उत्सर्जन (इमिशन स्टैंडर्ड) वाली गाड़ियां बाजार में उतारने वाली है. कंपनी ने योजना बनाई है कि वो अगले साल की शुरुआत में ही BS-VI क्मपलाइंट वाली गाड़ियां बाजार में उतारेगी. इसमें डीजल से चलने वाली गाड़ियां भी शामिल होंगी. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एस.एस. किम ने यह बात कही है.

ये भी पढ़ें: कार में ही फिट हो जाएगा e-scooter, पार्किंग से आगे जाना होगा आसान

BS4 मिलेंगी कम कीमत पर
उन्होंने बताया कि BS6 मानक वाहनों को पेश करने के साथ-साथ कंपनी की योजना अगले साल मार्च के अंत तक BS-4 मानक वाहनों की बिक्री करते रहने की भी है. वो संभावित खरीदारों को कम कीमत पर इन वाहनों की पेशकश कर सकती है. किम ने कहा, 'इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक BS-6 वाहनों को पेश किए जाने का अनुमान है.'

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन ने खरीदी देश की सबसे महंगी SUV, इतनी है कीमत

कंपनी की इकलौती BS6 कार
किम ने कहा कि टेक्नॉलजी के स्तर पर कंपनी ने रिसर्च एंड डेवलप्मेंट से जुड़े ज्यादातर काम निपटा लिए हैं. हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि बीएस-6 मॉडल के वाहनों को धीरे-धीरे ही बाजार में उतारा जाएगा. वर्तमान में हुंडई की बाजार में Grand i10 NIOS ही एक मात्र बीएस-6 कार है, जिसे उसने हाल ही में लॉन्च किया है. लेकिन इस कार का भी पेट्रोल वेरिएंट ही BS-6 है, जबकि डीजल वेरिएंट अभी भी BS-4 मानक की ही है.
Loading...

हुंडई की नई ग्रैंड आई10 नियॉस
हुंडई की नई ग्रैंड आई10 नियॉस


मारुति हुंडई से आगे
वहीं Hyundai की प्रतिद्वंदी कंपनी मारुति सुजुकी (maruti suzuki) के सात पेट्रोल मॉडल बीएस-6 मानक के हैं. कंपनी के सभी मॉडलों को बीएस-6 मानक में उतारने के सवाल पर किम ने कहा, 'हमारी योजना के मुताबिक, सभी उत्पाद को बीएस-6 मानक के अनुरूप उन्नत बनाया जाएगा. इसमें डीजल वाहन भी शामिल हैं.'

(सोर्स: भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...