Home /News /auto /

Hyundai ने हजारों कारें वापस मंगाईं, ग्राहकों को इन कारों में आ रही थी समस्या, चेक करें डिटेल्स

Hyundai ने हजारों कारें वापस मंगाईं, ग्राहकों को इन कारों में आ रही थी समस्या, चेक करें डिटेल्स

Hyundai ने कारें 2020 से 2021 बीच असेंबल की थी. (फाइल फोटो)

Hyundai ने कारें 2020 से 2021 बीच असेंबल की थी. (फाइल फोटो)

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) में दायर एक रिकॉल रिपोर्ट के अनुसार, इन गाड़ियों के आगे का विंडशील्ड हो सकता है ठीक तरह से लगाया नही गया है. ऐसे में यह दुर्घटना की स्थिति में ढीला हो सकता है.

Hyundai recall: हुंडई मोटर (Hyundai Motor) ने अपनी 2020 से 2021 के बीच बनी Elantra, Santa Fe और Sonata sedans की 26,413 कारों को रिकॉल किया है. कंपनी ने इसके पीछे विंडशील्ड में तकनीकि समस्या बताई है.

यह रिकॉल अमेरिका में किया गया है. नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) में दायर एक रिकॉल रिपोर्ट के अनुसार, इन गाड़ियों के आगे का विंडशील्ड हो सकता है ठीक तरह से लगाया नही गया है. ऐसे में यह दुर्घटना की स्थिति में ढीला हो सकता है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Tata Motors लॉन्च करेगी ये 6 दमदार SUV, जानें प्राइस और फीचर्स

2020 में असेंबल हुई थीं कारें
रिपोर्ट के मुताबिक, जिन गाड़ियों में समस्या रिपोर्ट की गई है उसको चलाने वाले गाड़ी के फ्रंट विंडशील्ड से हवा के शोर या पानी के रिसाव की कमी पाई गई है. माना जा रहा है कि यह विंडशील्ड सही फिटिंग नहीं होने की वजह से हो रहा है. हुंडई ने जिन गाड़ियों को रिकॉल किया है उनमें 8,256 2021 Elantra सेडान, 8,561 2020 और 2021 सांता फ़े (Santa Fe) मॉडल, और 9,596 2021 सोनाटा (Sonata) व्हीकल शामिल हैं. इन्हें 29 अक्टूबर, 2020 की शुरुआत में असेंबल किया गया था. हालांकि, इस समस्या की वजह से अब तक कोई एक्सीडेंट रिपोर्ट नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- ये हैं देश की सबसे सस्ती और अच्छी CNG कारें, बाइक जितने खर्च में हो जाती हैं मेंटेन, देखें पूरी लिस्ट

25 फरवरी से कार मालिकों को सूचना देगी कंपनी
हुंडई मोटर 25 फरवरी से प्रभावित वाहनों के मालिकों को सूचित करना शुरू करेगी. कंपनी के डीलर व्हीकल के विंडशील्ड को मुफ्त में हटाकर फिर से नया लगाकर देंगे. ग्राहक यह देखने के लिए एनएचटीएसए रिकॉल वेबसाइट भी देख सकते हैं कि उनकी गाड़ी रिकॉल का हिस्सा है या नहीं।

ये भी पढ़ें- आ गई देश की सबसे सस्ती CNG कार, बाइक के बराबर देगी माइलेज, जानें सभी फीचर्स और कीमत

मर्सिडीज ने भी किया था रिकॉल
हाल ही में, मर्सिडीज ने भी 15 फरवरी, 2021 और 4 दिसंबर, 2021 के बीच बने 1,161 S500 मॉडल और 15 फरवरी 2021 और 4 दिसंबर 2021 के बीच बने 77 S580 मॉडल के लिए यूएस में एक सेफ्टी रिकॉल किया था.

Tags: Auto News, Car Bike News, Hyundai, Hyundai santro

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर