Hyundai की इलेक्ट्रिक कार RM20e की दिखी पहली झलक, 3 ​सेकंड में पकड़ेगी 0-100 kmph की स्पीड

Hyundai RM20e, 3 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 km/ph की स्पीड
Hyundai RM20e, 3 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 km/ph की स्पीड

हुंडई मोटर (Hyundai Motor) ने RM20e इलेक्ट्रिक रेसिंग मिडशिप स्पोर्ट्स कार के प्रोटोटाइप को शोकेस किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 9:19 AM IST
  • Share this:
चीन के बीजिंग में मेगा ऑटो शो 'बीजिंग इंटरनेशनल ऑटोमोटिव एग्जीबिशन 2020' की शुरुआत 26 सितंबर को हो चुकी है. इस ऑटो शो में हुंडई मोटर कंपनी (Hyundai Motor Company) ने अपनी RM20e इलेक्ट्रिक रेसिंग मिडशिप स्पोर्ट्स कार के प्रोटोटाइप को शोकेस किया है. इसके अलावा बीजिंग में हो रहे इस इवेंट में फोर्ड, निसान और बीएमडब्ल्यू जैसी दिग्गज कार निर्माता कंपनियों ने भी चीन के लिए अधिक रेंज वाले इलेक्ट्रिक मॉडल को शोकेस किया. हुंडई ने Elantra N TCR और Prophecy concept EV मॉडल का भी प्रीमियर किया है.

कंपनी ने एग्जीबीशन में नई Tucson और नई Elantra को भी चीन में पहली बार पेश किया. मोटर शो में Hyundai अपने हाल ही में लॉन्च हुए डेडिकेटेड ईवी लाइनअप ब्रांड IONIQ को भी प्रमोट कर रही है.

3 ​सेकंड में पकड़ेगी 0-100 km/ph की स्पीड
Hyundai RM20e में 60 kWh बैटरी पैक है जिसमें इन्वर्टर तकनीक और 800 वोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो मोटर 810 hp की पावर और 960 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि यह कार सिर्फ 3 सेकंड में 0-100 km/ph की स्पीड पकड़ सकती है. यह इलेक्ट्रिक कार दस सेकंड से भी कम समय में 0-200 km/ph की रफ्तार से चल सकती है.
ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki ने शुरू की खास स्कीम! अब बिना गाड़ी खरीदे बनिए कार के मालिक, इन शहरों में शुरू हुई सर्विस



हुंडई ने फ्यूचर एन मॉडल्स के​ लिए नई हाई परफॉरमेंस मोरस्पोर्ट्स टेक्नोलॉजीज को विकसित व कनेक्ट करने के​ लिए 2012 में RM (Racing Midship) प्रॉजेक्ट शुरू किया था. RM सीरीज में RM14, RM15, RM16 और RM19 मॉडल आए हैं. 2019 में हुंडई की पहली इलेक्ट्रिक रेस कार Veloster N eTCR फ्रैंकफर्ट मोटर शो में अनवील हुई थी.

हुंडई मोटर ग्रुप के प्रेसिडेंट और रिसर्च व डेवलपमेंट डिवीजन क हेड Albert Biermann का कहना है कि क्लीन मोबिलिटी का लक्ष्य हासिल करने के लिए हुंडई ने अपनी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर हर तरह के इको फ्रेंडली व्हीकल बनाने की क्षमता विकसित की है. इनमें हाइब्रिड, प्लग इन हाइब्रिड, बैटरी इलेक्ट्रिक और फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज