Hyundai ने अपनी सबसे सस्ती कार Santro की कीमत बढ़ाई, चेक करें कितने बढ़ गए रेट्स

महंगी हुई Hyundai की गाड़ियां

महंगी हुई Hyundai की गाड़ियां

Hyundai ने अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि कर दी है. कंपनी ने अपने एंट्री लेवल हैचबैक कार Santro से लेकर अपनी पॉपुलर एसयूवी Creta तक सभी कार की कीमत में इजाफा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 2:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: दिग्गज दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि की है. मौजूदा वित्तीय वर्ष में दूसरी बार कंपनी अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि कर रही है. इससे पहले कंपनी ने जनवरी में अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया था. कंपनी ने अपने एंट्री लेवल हैचबैक कार Santro से लेकर अपनी पॉपुलर एसयूवी Creta तक सभी कार की कीमत में इजाफा किया है.

कंपनी ने अपने सबसे सस्ती कार सैंट्रो के अलग अलग वैरिएंट्स में अलग अलग मूल्य वृद्धि की है. सैंट्रो के बेसिक मॉडल में कंपनी ने करीब 6,000 रूपये तक की वृद्धि की है.

कंपनी ने अपनी सैंट्रो के बेस मॉडल Era Exe की कीमत में 6,000 रूपये की वृद्धि की है, जिससे अब इसकी कीमत 4.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गयी है. इसके साथ कंपनी ने Sportz वैरिएंट की कीमत में भी 6,000 रुपये की बढ़ोतरी की है, जिससे इस कार की कीमत अब 5.56 लाख रूपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है. इस मॉडल के टॉप वैरिएंट में भी कंपनी ने 6,000 रुपये की बढ़ोतरी की है जिससे इस वैरिएंट की कीमत अब 6.41 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है.

यह भी पढ़ें: अब एक से दूसरे राज्‍य में शिफ्ट करने पर वाहन का नहीं कराना होगा री-रजिस्‍ट्रेशन! केंद्र ने जारी किया ड्राफ्ट नोटिफिकेशन
कंपनी ने सैंट्रो की कंपनी फिटेड CNG किट वैरिएंट की कीमतों में भी इजाफा किया है. इसकी Magna CNG वैरिएंट की कीमत में कंपनी ने

8,000 रुपये और Sportz CNG वैरिएंट की कीमत में 6,000 रुपये की वृद्धि की है. जिससे इन वैरिएंट्स की कीमत क्रमश 5.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और 6.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है.

हुंडई की सैंट्रो सस्ती होने की वजह से भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर है. कंपनी ने इसे कुल चार वैरिएंट्स में मार्केट में उतारा है. कार में कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 69PS की पावर और 99Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा कंपनी ने इस मॉडल में 7 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज