Home /News /auto /

hyundai santro price santro cng new model hyundai cars hyundai santro discontinued mbh

Hyundai ने बंद किया इस सस्ती और पॉपुलर कार का प्रोडक्शन, अब नहीं खरीद सकेंगे ग्राहक!

हुंडई ने 2018 में सैंट्रो के अपडेट मॉडल को लॉन्च किया था.

हुंडई ने 2018 में सैंट्रो के अपडेट मॉडल को लॉन्च किया था.

Santro के पेट्रोल वेरिएंट को बंद कर दिया गया है. हालांकि, इसका CNG वेरिएंट मिलता रहेग. हुंडई डीलरशिप ने भी बताया है कि पेट्रोल वेरिएंट को स्टॉक खत्म होने तक बेचा जा रहा है, लेकिन सीएनजी मॉडल के बारे में साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. हुंडई ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार सैंट्रो का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. इसका निर्माण तमिलनाडु स्थित कंपनी के प्लांट में किया जा रहा था. पहली बार इसे 1998 में लॉन्च किया गया था. सैंट्रो की बदौलत ही कोरियाई कार कंपनी को भारत में काफी पॉपुलर बनाया था. इसके फर्स्ट जनरेशन मॉडल को 2014 तक बेचा गया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Santro पेट्रोल को बंद कर दिया गया है. हालांकि, इसके CNG वैरिएंट की बिक्री जारी रहेगी. कई हुंडई डीलरशिप पर पेट्रोल वेरिएंट को स्टॉक खत्म होने तक बेचा जा रहा है, लेकिन सीएनजी मॉडल के बारे में साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है.

ये भी पढ़ें-हेलमेट पहनने पर भी कट सकता है 2000 रुपये का चालान, आखिर क्या है वजह?

कंपनी की सबसे सस्ती कार थी सैंट्रो

हुंडई ने 2018 में सैंट्रो को नए रूप में 3.9 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. हालांकि, इस बार इसे उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिल सकी. सैंट्रो में 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन साथ सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता था. हुंडई ने Santro को बजट सेगमेंट में सबसे ऊपर रखा है और इसमें रियर AC वेंट्स और टचस्क्रीन जैसे फ़ीचर्स दिए गए हैं. लेकिन कार में अभी भी कुछ बुनियादी सुविधाओं की कमी थी.

काफी महंगी हो गई थी कार

पिछले कुछ सालों में कोरोना महामारी, सेमीकंडक्टर की कमी और रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से मॉडल की कीमतों में 20 से 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. ऐसा लगता है कि इन वजहों से कंपनी के लिए कम बिकने वाले इस मॉडल के उत्पादन को बनाए रखना कठिन हो गया था. हाल ही में सरकार ने कारों में स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. इससे भी कार की कीमत और ज्यादा बढ़ जाती.

Nano से ताज होटल पहुंचे रतन टाटा, साथ में कोई सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं, लोगों ने कहा- इनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत

नए रूप में आ सकती है सैंट्रो

सैंट्रो के बंद होने के बाद ग्रैंड i10 Nios अभी के लिए भारत के लिए Hyundai का एंट्री-लेवल मॉडल होगा. हैचबैक 5.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. हुंडई की ओर से वेन्यू के तहत एक माइक्रो-एसयूवी पेश करने की चर्चा है. माना जा रहा है कि कंपनी सैंट्रो को एक माइक्रो एसयूवी में अपडेट करके वापस उतार सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Hyundai santro

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर