महंगी हुई हुंडई की Santro, अब ये है बेस मॉडल की नई कीमत

हुंडई ने हैचबैक कार सेंट्रो की कीमत में इजाफा किया है. कुछ समय पहले से ही कहा जा रहा था कि हुंडई सेंट्रो की कीमत बढ़ा सकती है और अपने बेस वेरिएंट (D-lite) को रिप्लेस कर सकती है

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 5:27 AM IST
महंगी हुई हुंडई की Santro, अब ये है बेस मॉडल की नई कीमत
हुंडई सेंट्रो
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 5:27 AM IST
हुंडई ने हैचबैक कार सेंट्रो की कीमत में इजाफा किया है. कुछ समय पहले से ही कहा जा रहा था कि हुंडई सेंट्रो की कीमत बढ़ा सकती है और अपने बेस वेरिएंट (D-lite) को रिप्लेस कर सकती है. अभी तक कंपनी बेस मॉडल D-lite और Era वेरिएंट्स ऑफर कर रही थी, जिनकी कीमत क्रमश: 3.90 लाख (एक्स-शोरू, दिल्ली) और 4.25 लाख (एक्स-शोरू, दिल्ली) थी. लेकिन अब कंपनी एरा एग्जीक्यूटिव वेरिएंट लेकर आई है, जिसकी कीमत 4.15 लाख रुपए (एक्स-शोरू, दिल्ली) है.

कितने बढ़े दाम
इसका मतलब ये है कि गाड़ी का बेस मॉडल अब 25,000 रुपए महंगा हो गया है. हालांकि सेंट्रो के मिड-स्पेक और टॉप-एंड वेरिएंट के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एरा एग्जीक्यूटिव वेरिएंट में कुछ फीचर्स में भी कटौती की गई है. इसमें D-lite वेरिएंट में मिलने वाले बेसिक फीचर्स (बॉडी कलर बंपर, फ्रंट पावर विंडो) तो दिए गए हैं. लेकिन Era वेरिएंट में मिलने वाला रियर एसी वेंट अब एरा एग्जीक्यूटिव में नहीं मिलेगा. कंपनी इस वेरिएंट ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और पावर स्टियरिंग दे रही है.

hyundai santro interior
सेंट्रो का इंटिरियर


कीमत और इंजन
कीमत की बात करें तो अब सेंट्रो आपको 4.15 लाख रुपए से लेकर 5.68 लाख रुपए की रेंज मिलेगी. इस कार में 1.1-litre इंजन लगा है, जो कि पेट्रोल पर 69hp और सीएनजी पर 59hp की पावर देता है. कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ AMT ऑटो गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है. सेंट्रो की मार्केट में सीधी लड़ाई Tata Tiago, Maruti Suzuki Wagon R और Celerio से है.

santro side look
सेंट्रो का साइड लुक
First published: July 20, 2019, 5:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...