लाइव टीवी

क्रैश टेस्ट में Hyundai Santro को मिले सिर्फ 2 स्टार, वीडियो में देखें कितनी सुरक्षित है ये कार

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 5:30 PM IST
क्रैश टेस्ट में Hyundai Santro को मिले सिर्फ 2 स्टार, वीडियो में देखें कितनी सुरक्षित है ये कार
सेंट्रो क्रैश टेस्ट

ग्लोबल एनसीएपी के प्रेसीडेंट और सीईओ डेविड वार्ड ने कहा है कि भारत सरकार के क्रैश टेस्ट स्टैंडर्ड्स से अब किसी भी नई जीरो स्टार कार को मार्केट से बाहर करने में मदद मिल रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 5:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: Global NCAP ने भारतीय गाड़ियों की क्रैश टेस्टिंग के छठे राउंड के रिजल्ट्स जारी कर दिए हैं. क्रैश टेस्टिंग में एक पॉपुलर हैचबैक कार भी शामिल थी, जिसका नाम है हुंडई सेंट्रो (Hyundai Santro). इस कार को सेफ्टी रेटिंग में सिर्फ दो स्टार मिले हैं. क्रैश टेस्ट रिजल्ट्स के मुताबिक, हुंडई सेंट्रो को कार में सवार वयस्क और बच्चों की प्रोटेक्शन के लिहाज से पांच में से दो ही स्टार मिले हैं. ग्लोबल एनसीपी ने पाया कि कार स्ट्रक्चर भी अनस्टेबल (अस्थिर) है.

जीरो स्टार रेटिंग कार हो रही हैं कम
ग्लोबल एनसीएपी के प्रेसीडेंट और सीईओ डेविड वार्ड ने कहा है कि भारत सरकार के क्रैश टेस्ट स्टैंडर्ड्स से अब किसी भी नई जीरो स्टार कार को मार्केट से बाहर करने में मदद मिल रही है और नहीं हैं और हम भी सरकार के साथ इस दिशा में मिलकर काम करते रहेंगे और ताकि लोगों में जागरुकता फैलाई जा सके और उन्हें ज्यादा से ज्याद सुरक्षित गाड़ी की डिमांड के लिए बढ़ावा दिया जा सके.



कार के बारे में क्या है ग्लोबल एनसीएपी का कहना
सेंट्रो के बारे में ग्लोबल एनसीएपी का कहना है कि इस कार में स्टैंडर्ड तौर पर सिर्फ ड्राइवर साइड पर ही आगे एयरबैग मिलते हैं. इसका स्ट्रक्चर अस्थिर है. वयस्कों के सिर और गर्दन की प्रोटेक्शन के लिहाज से कार अच्छी है. लेकिन सीन की प्रोटेक्शन के लिहाज से ये कमजोर है. इसका डायनमिक परफॉर्मेंस काफी खराब है, क्योंकि क्रैश के दौरान तीन साल के बच्चे के सिर में गंभीर चोट आ सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...