कोरोना संकट के बीच Hyundai ने बनाया रिकॉर्ड, Creta की बुकिंग 30 हजार यूनिट के पार

कोरोना संकट के बीच Hyundai ने बनाया रिकॉर्ड, Creta की बुकिंग 30 हजार यूनिट के पार
हुंडई ने कोरोना संकट के बीच मार्च में लॉन्‍च किए क्रेटा के नए वर्जन की रिकॉर्ड बुकिंग की है.

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने बताया कि मार्च में लॉन्‍च किए गए क्रेटा के नए वर्जन (New Hyundai Creta) की बुकिंग 30 हजार यूनिट को पार कर चुकी है. पेट्रोल और डीजल विकल्पों में उपलब्ध हुंडई की इस एसयूवी कार (SUV Car) की टक्कर किया सेल्‍टोस, एमजी हेक्‍टर और टाटा हेरियर से है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना संकट के बीच हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने एसयूवी कार क्रेटा के नए वर्जन की रिकॉर्ड बुकिंग की. कंपनी ने बताया कि उसने कोविड-19 महामारी को मात देते हुए न्‍यू क्रेटा (New Creta) की 30,000 से ज्‍यादा यूनिट की बुकिंग की है. कंपनी ने क्रेटा का नया वर्जन मार्च 2020 में लॉन्‍च किया था. कंपनी ने बताया कि मई में क्रेटा की बिक्री सबसे अच्छी रही है. न्‍यू क्रेटा की एसयूवी सेगमेंट की किया सेल्‍टॉस (Kia Seltos), एमजी हेक्‍टर (MG Hector) और टाटा हेरियर (Tata Harrier) से सीधी टक्‍कर है.

नई क्रेटा के बेस मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये है
हुंडई इंडिया के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस डायरेक्‍टर तरुण गर्ग ने कहा कि क्रेटा के नए वर्जन में कई ऐसी खूबियां हैं, जो इस सेगमेंट की किसी कार में नहीं हैं. ऐसे में लोगों ने नए वर्जन को हाथों-हाथ लिया. वैश्विक महामारी के चुनौती भरे समय में भी क्रेटा की बुकिंग 30,000 यूनिट्स को पार करना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है. नई क्रेटा की एक्‍स-शोरूम कीमत 9.99 लाख से 17.20 लाख रुपये के बीच है.

ये भी पढ़ें-अमूल और मदर डेयरी को टक्‍कर देने की तैयारी में कोका-कोला, अब मसाला छाछ भी बेचेगी
ब्‍लूलिंक टेक्‍नोलॉजी का भी दिया है नया वर्जन


नई क्रेटा में 50 फीसदी से ज्यादा बुकिंग BS-VI डीजल मॉडल की हुई हैं. नई क्रेटा पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल व 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. इसमें हुंडई की ब्लूलिंक (BlueLink) टेक्नोलॉजी है. इसे कंपनी ने सबसे पहले Venue SUV में दिया था. फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, नई क्रेटा में ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी का नया वर्जन पहले से ज्‍यादा फीचर्स के साथ आएगा. 'हैलो ब्लूलिंक' वेकअप कमांड से सनरूफ को खोला, बंद किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें-किसानों के लिए बड़ी खबर! अब इस स्कीम के लिए सरकार ने दिए 6,866 करोड़ रुपये

>> 'हैलो ब्लूलिंक' वेकअप कमांड से सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, फैन स्पीड कंट्रोल, विंड डायरेक्शन, एयर इनटेक टाइप कंट्रोल फीचर्स को एक्सेस किया जा सकेगा.

>> आप अपनी कार से बातचीत कर पब्लिक हॉलिडे की जानकारी लेने के साथ ही लाइव क्रिकेट स्कोर भी जान सकेंगे.

>> नई हुंडई क्रेटा में पैडल शिफ्टर्स, ट्विन टिप एग्जॉस्ट, रिमोट इंजन स्टार्ट और रियर ​सीट हैडरेस्ट कुशन होंगे.

ये भी पढ़ें-EMI में छूट के बाद भी न करें ये गलतियां, आगे लोन मिलने में होगी बहुत दिक्‍कत

>> नई क्रेटा की सेकंड रो सीट 2 स्टेप रिक्लाइनिंग सीट होंगी. इंटीरियर्स के अन्य फीचर्स में विंडो सनशेड, सीट हैडरेस्ट कुशन, यूएसबी चार्जर, एलईडी रीडिंग लैंप्स और सेंटर आर्मरेस्ट हैं.

>> नई हुंडई क्रेटा में तीन ड्राइविंग मोड इको, कंफर्ट और स्पोर्ट शामिल हैं. हर तरह के रास्‍तों पर बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए स्नो, सैंड और मड मोड के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल होगा.

>> कार में 7 स्पीड डीसीटी वेरिएंट है. नई हुंडई क्रेटा 3 साल या अनलिमिटेड किमी, 4 साल या 60,000 किमी अथवा 5 साल या 50,000 किमी के वारंटी विकल्पों के साथ उपलब्‍ध है.

ये भी पढ़ें- राशन कार्ड को आधार से ऐसे करें लिंक, नहीं तो इस सरकारी सुविधा का नहीं मिलेगा लाभ!

ये भी पढ़ें-देश के बड़े शहरों में फ्लैट्स की सर्किल रेट से 75 फीसदी तक ज्‍यादा कीमत वसूल रहे बिल्‍डर्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading