Hyundai की Bayon SUV 2 मार्च को होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

हुंडई की Bayon एसयूवी 2 मार्च को होगी लॉन्च.

हुंडई की Bayon एसयूवी 2 मार्च को होगी लॉन्च.

Hyundai Bayon SUV : हुंडई ने अपनी आगामी एसयूवी Bayon का नाम फ्रांस के शहर के नाम पर रखा है. आपको बता दें बेयोन दक्षिण पश्चिम फ्रांस में स्थित शहर है. जिसके नाम पर हुंडई ने अपनी नई एसयूवी का नाम रखा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरिया की ऑटो मेकर कंपनी हुंडई अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Bayon को 2 मार्च को लॉन्च करने वाली है. इस कार को कंपनी ग्लोबल लॉन्च करेगी. वहीं इससे पहले हुंडई ने बीते सप्ताह इस कार का टीजर लॉन्च किया था. जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, हुंडई की नई Bayon एसयूवी दूसरी कारों से बहुत अलग होगी. वहीं हुंडई का दावा है कि Bayon SUV बी सेगमेंट में दुनिया की सबसे सस्ती एसयूवी होगी. जो एशिया के बाजारों में कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी की जगह लेगी. आइए जानते है हुंडई की नई Bayon SUV के बारे में...

Hyundai Bayon का लुक - कंपनी ने इसके मेन लैंप के टॉप पोर्शन पर इंडिकेटर दिए हैं और साथ ही इसमें वर्टिकल स्पलिट हेडलैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया है. वहीं इस SUV में पीछे की तरफ से बूमरैंग शेप की  LED का इस्तेमाल किया गया है. इसकी कुछ तसवीरें बाजार में आने के बाद जानकारों का मानना है की इसमें रूफ रेल और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग भी उपलब्ध होगी. और इसके पिछले बंपर पर रियर टर्न इंडिकेटर्स और रिवर्स पार्किंग लाइट्स होगी. नई SUV Bayon ग्लोबल i20 हैचबैक के डिज़ाइन मॉडल को साझा करती है, जो कि यूरोपियन मार्केट के लिए हुंडई वेन्यू के बराबर है. कंपनी द्वारा जारी किये गए टीजर में इस मॉडल के डिजाइन के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें: Anand Mahindra ने जताई चिंता, भारत खो सकता है जुगाड़ का खिताब! यहां पढ़ें वजह

फ्रांस के शहर के नाम पर रखा Bayon - हुंडई ने अपनी आगामी एसयूवी Bayon का नाम फ्रांस के शहर के नाम पर रखा है. आपको बता दें बेयोन दक्षिण पश्चिम फ्रांस में स्थित शहर है. जिसके नाम पर हुंडई ने अपनी नई एसयूवी का नाम रखा है. इससे पहले भी हुंडई दूसरे देशों के शहरों के नाम पर अपनी कार के नाम रख चुकी है. जैसे Tucson और Santa Fe कार के नाम New Mexico के Arizona प्रांत के शहरों के नाम पर रखें गए है.
यह भी पढ़ें: Bounce का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 60 km

Hyundai Bayon का इंजन - अभी आधिकारिक तौर पर इसके इंजन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. लेकिन जानकारों के मुताबिक इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. जो कि 84 PS की पावर 122 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं ये एसयूवी 1.0 लीटर की क्षमता के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारी जा सकती है. जो कि 100 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये 5 और 6 स्पीड मैुनअल के साथ 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. इसके साथ ही अभी इस एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की पुष्टि भी नहीं हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज