Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Hyundai की ये SUV इंडिया में नए नाम और अवतार में होगी लॉन्च! जनिए सबकुछ

    क्रेटा 7 सीटर वेरिएंट का भारत में नया नाम Hyundai Alcazar हो सकता है. (सांकेतिक फोटो)
    क्रेटा 7 सीटर वेरिएंट का भारत में नया नाम Hyundai Alcazar हो सकता है. (सांकेतिक फोटो)

    हुंडई (Hyundai ) इस SUV कार को 2021 में मई-जून के महीने में लॉन्च (Launch) कर सकती हैं. क्रेटा का 7 सीटर वेरिएंट (7 seater variants) साइज में मौजूदा क्रेटा से बड़ा है, और इसकी कीमत भी मौजूदा क्रेटा से कम से कम एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 2:32 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. एसयूवी सेगमेंट में अपनी खास जगह बना चुकी हुंडई क्रेटा को लेकर कई खबर सामने आ रही है. zigwheels की रिपोर्ट्स के अनुसार हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड हुंडई क्रेटा के 7 सीटर वेरिएंट को भारत में नए नाम और अवतार में लॉन्च कर सकती है. क्रेटा 7 सीटर वेरिएंट का भारत में नया नाम Hyundai Alcazar हो सकता है. जिसके लुक, डिजाइन और फीचर्स में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

    हुंडई इस SUV कार को 2021 में मई-जून के महीने में लॉन्च कर सकती हैं. आपको बता दें क्रेटा का 7 सीटर वेरिएंट साइज में मौजूदा क्रेटा से बड़ा है, और इसकी कीमत भी मौजूदा क्रेटा से कम से कम एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने बनाया नया कीर्तिमान, अब EV सेगमेंट में लीड करने की तैयारी



    हेक्टर और हैरियर से टक्कर
    Hyundai Alcazar की सीधी टक्कर इस सेगमेंट की एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर से होगी. एमजी हेक्टर ने हाल ही के दिनों में 7 सीटर वेरिएंट में हेक्टर प्लस लॉन्च की थी. वहीं टाटा हैरियर का 7 सीटर वेरिएंट लॉन्च होने वाला है. इन तीनों एसयूवी के बाजार में आ जाने से ग्राहकों को आने वाले दिनों में प्राइस को लेकर फायदा होगा.

    यह भी पढ़ें: आपकी गाड़ी में नहीं है ये डॉक्युमेंट तो देने होंगे 10,000 रुपये, जानिए क्या है नियम
    Hyundai Alcazar का इंजन और फीचर्स

    Hyundai Alcazar के इंजन की बात की जाए तो कंपनी इसे दो वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है. पहला 1.5 लीटर डीजल इंजन और दूसरा 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है. जहां डीजल इंजन 115PS पावर जेनरेट करेगा, वहीं पेट्रोल इंजन 140PS पावर जेनरेट करेगा. इस एसयूवी के फ्रंट लुक में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, वहीं रियर के स्टाइल में कुछ बदलाव दिख सकते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज