Home /News /auto /

hyundai tata power partnership charging stations india electric car electric vehicle mbh

भारत में हुंडई ने टाटा पावर से मिलाया हाथ, इस पार्टनरशिप से ग्राहकों को होगा ये फायदा

इस पार्टनरशिप के जरिए 60kw के डीसी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे.

इस पार्टनरशिप के जरिए 60kw के डीसी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे.

Hyundai Motor India और Tata Power ने फास्ट-चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया है. इस पार्टनरशिप के जरिए 29 शहरों में कंपनी के 34 ईवी डीलरशिप पर 60kw के डीसी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे.

नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती मांग को देखते हुए दो दिग्गज कंपनियां Hyundai Motor India और Tata Power ने फास्ट-चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए हाथ मिलाया है. इस पार्टनरशिप के जरिए 29 शहरों में कंपनी के 34 ईवी डीलरशिप पर 60kw के डीसी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे.

हुंदै और टाटा पावर ईजेड चार्ज मोबाइल ऐप के जरिये ये सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों की जरूरत को पूरा करेंगे. इस सुविधा के जरिए ग्राहक नेविगेशन से चार्जिंग स्टेशन का पता लगा सकते हैं, चार्जिंग स्टेशनों के लिए प्री-बुक स्लॉट कर सकते हैं और आसानी से ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं. ये डीलरशिप मौजूदा एसी 7.2kW चार्जर्स की पेशकश जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें- Nexon EV Max की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार, देखें डिटेल्स

हुंडई और टाटा पावर के बीच यह गठजोड़ ग्राहकों की चार्जिंग समास्याओं का समाधान करेगी. माना जा रहा है कि ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के जरिए हुंडई IONIQ 5 और कोना अपडेट के लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. अपने ग्राहकों को होने वाली किसी भी चिंता की समस्या को दूर कर रही है.

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ उन्सू किम ने इस पार्टनरशिप पर कहा, “कंपनी भारत के मजबूत ईवी इकोसिस्टम को सुविधाजनक बनाने, मजबूत करने और टिकाऊ परिवहन को बढ़ाने के लिए टाटा पावर के साथ अपनी साझेदारी से खुश है. ” उन्होंने आगे कहा कि भारत के कार्बन न्यूट्रैलिटी के राष्ट्रीय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए और देश में इलेक्ट्रिक व्हीकलों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप जरूरी हैं.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने जा रहीं ये इलेक्ट्रिक कारें, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 700 km

टाटा पावर के सीईओ और एमडी डॉ प्रवीर सिन्हा ने कहा, “हुंडई मोटर इंडिया के साथ हमारी पार्टनरशिप भारत सरकार की राष्ट्रीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन योजना के अनुरूप है और भारत की क्लीन एनर्जी लक्ष्यों का नेतृत्व करने के लिए हमारे कमिटमेंट को दिखाती है. ईवी चार्जिंग स्पेस में टाटा पावर की स्पेशलिटी, व्यापक चार्जिंग समाधान और हुंडई वाहनों के देशव्यापी स्वामित्व के साथ टिकाऊ गतिशीलता बुनियादी ढांचे के विकास में मदद करेगी, तेजी से ईवी अपनाने को बढ़ावा देगी, ”

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles, Hyundai, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर