Hyundai ला रहा है एक और इलेक्ट्रिक कार, ऐसा होगा डिजाइन

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 4:52 PM IST
Hyundai ला रहा है एक और इलेक्ट्रिक कार, ऐसा होगा डिजाइन
हुंडई नई इलेक्ट्रिक पेश करने जा रहा है

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहता है. कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 4:52 PM IST
  • Share this:
हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहता है. कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है. ये कार हमें 2019 में होने वाले Frankfurt Motor Show में देखने को मिल सकती है. कोरियन कंपनी की ये नई EV कन्सेप्ट 10 सितंबर को हुंडई के स्टॉल में जरूर देखने को मिलेगी.

कैसी होगी कॉन्सेप्ट कार
कंपनी का कहना है कि नई कॉन्सेप्ट कार उनके 70 के दशक के सबसे पहले के मॉडल से इंस्पॉयर्ड है. हालांकि कार की जो तस्वीर सामने आई है. उसमें इसके टेल लैंप्स में LED बार देखने को मिल रह हैं. ब्रेक लगने पर लाइट्स डबल नजर आती हैं और इससे हुंडई का लोगों भी चमक उठता है. कार के बंपर में भी एक LED डिस्पले नजर आ रहा है और नंबर प्लेट पर '45' लिखा हुआ नजर आ रहा है. जो कि इस कॉन्सेप्ट कार का नाम भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ने वापस मंगाई 40 हजार से ज्यादा Wagon R, ये है वजह

उम्मीद की जा रही है कि कार के कॉन्सेप्ट डिजाइन में नोचबैक/फास्टबैक बॉडी टाइप मिल सकती है. हुंडई ने हाल ही में भारत में अपनी इलेक्ट्रिका कार Kona भी लॉन्च की थी. कंपनी ने इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 23.7 लाख रुपए रखी है. Kona को भारत में काफी पसंद भी किया जा रहा है. कार अपने यूनीक डिजाइन और इंटिरियर को लेकर काफी चर्चा में है. साथ ही कंपनी का दावा है कि ये एक बार चार्ज करने पर 450 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. ये कार 134PS की पावर जनरेट करेगी और महज 9.7 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेगी.

ये भी पढ़ें- Kia Seltos: जानें कार के किस वेरिएंट के लिए खर्च करने होंगे कितने रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...