Home /News /auto /

Tata Punch की टक्कर में ​Hyundai लेकर आ रही ये सस्ती SUV, जानें कब होगी लॉन्च और फीचर्स

Tata Punch की टक्कर में ​Hyundai लेकर आ रही ये सस्ती SUV, जानें कब होगी लॉन्च और फीचर्स

micro SUV Casper (फोटो साभार: hyundai)

micro SUV Casper (फोटो साभार: hyundai)

Hyundai अगले साल 2023 में एंट्री-लेवल माइक्रो एसयूवी Ai3 (कोडनेम)  को रोल आउट करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हुंडई इंडिया ने देश में लॉन्चिंग के लिए इसे मंजूरी दे दी है. एआई3 को दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई  micro SUV Casper का लोकल वेरिएंट माना जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. Tata की  अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच  (subcompact SUV Punch) की टक्कर में Hyundai भी अपनी SUV लेकर आ रही है. हुंडई अगले साल 2023 में एंट्री-लेवल माइक्रो एसयूवी Ai3 (कोडनेम)  को रोल आउट करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हुंडई इंडिया ने देश में लॉन्चिंग के लिए इसे मंजूरी दे दी है. एआई3 को दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई  micro SUV Casper का लोकल वेरिएंट माना जा रहा है.

Hyundai Ai3 में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करने की उम्मीद है, जिसे इसके ग्रैंड i10 Nios में भी देखा जा सकता है. यह इंजन 114Nm के पीक टॉर्क के साथ 83 PS की अधिकतम पावर पैदा करने में सक्षम है. कार में एक पांच-स्पीड एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) और एक पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखे जाने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-  270 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी ये बैटरी वाली बाइक, लुक भी है किलर

ये मिलेगा इंजन
Ai3 तीन-सिलेंडर 1-लीटर इंजन के साथ भी आ सकता है, जो टर्बोचार्ज्ड होगा. यह वेरिएंट 100PS की अधिकतम शक्ति के साथ 172Nm का पीक टॉर्क प्रदान करेगा. चार-सिलेंडर संस्करण के विपरीत, यह केवल पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा.

ये भी पढ़ें- Tata Motors लॉन्च करेगी ये सस्ती CNG कारें, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स
हुंडई की कैस्पर कई एडवांस फंक्शन के साथ एक फीचर-लोडेड माइक्रो-एसयूवी है. यह इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील से भी लैस है. सेफ्टी और आराम को प्राथमिकता देते हुए कार में 7 एयरबैग के साथ एक एडवांस ड्राइवर ए़ड सिस्टम भी लगाया गया है. वहीं, इसके दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें टच स्क्रीन 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप पुश बटन, अलग-अलग ड्राइविंग मोड और फ्रंट सीट के लिए हीटिंग वेंटिलेशन जैसी सुविधाएं मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ें- इस तरह पेट्रोल-डीजल कार को इलेक्ट्रिक में बदलकर लाखों रुपए बचाएं; लागत भी बेहद कम

इस एसयूवी को देगी टक्कर
Hyundai की Ai3 इस सेगमेंट में Tata Punch के अलावा भी कई कारों को कड़ी टक्कर दे सकती हैं. इसमें Renault Kiger, Mahindra KUV100 और Maruti Suzuki Ignis शामिल हैं. टाटा ने पिछले साल 18 अक्टूबर को अपना माइक्रो-एसयूवी पंच लॉन्च की थी. इसके बेस वेरिएंट की कीमत 5.4 लाख रुपये है. इसमें 1.2-लीटर इंजन मिलता है, 113 एनएम टॉर्क और 86 पीएस की पावर जनरेट करता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Hyundai, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर