Venue बनी देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV, इस कार को छोड़ा पीछे

हुंडई ने की वेन्यू इस समय सबसे चर्चित कॉम्पैक्ट एसयू में से एक है. इस कार को लेकर कंपनी का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है और देखते ही देखते ये कार अब देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी हो गई है

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:40 PM IST
Venue बनी देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV, इस कार को छोड़ा पीछे
हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:40 PM IST
हुंडई ने की वेन्यू इस समय सबसे चर्चित कॉम्पैक्ट एसयू में से एक है. इस कार को लेकर कंपनी का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है और देखते ही देखते ये कार अब देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी हो गई है.

Venue ने जुलाई के महीने में बिक्री के मामले में अब तक इस सिगमेंट पर लीड कर रही Maruti Suzuki Vitara Brezza को पीछे छोड़ दिया है. ब्रैजा अब दूसरे पायदान पर खिसक गई है. जुलाई में ब्रैजा की कुल 5,302 यूनिट्स बिकी हैं. वहीं हुंडई ने वेन्यू के 9,585 यूनिट्स सेल किए हैं. इसके अलावा कंपनी ने पिछले हफ्ते घोषणा भी की थी कि उसे वेन्यू के लॉन्च 60 दिन बाद ही 50 हजार बुकिंग्स मिल चुकी हैं.

 

हुंडई वेन्यू का फ्रंट लुक
हुंडई वेन्यू का फ्रंट लुक


हुंडई मोटर इंडिया ने जुलाई महीने में यूटिलिटी व्हीकल डिविजन में 16,200 यूनिट्स की बिक्री की है. कंपनी ने इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा को पीछे छोड़ दिया है. हुंडई ने पिछले महीने क्रेटा, वेन्यू, टकसन और कोना इलेक्ट्रिक की 16,234 यूनिट्स सेल की. इसकी तुलना में महिंद्रा 16,003 यूटिलिटी वाहन ही बेच सकी. जब कि मारुति की बिक्री 15,178 यूनिट्स की रही.

हुंडई वेन्यू ने बिक्री के मामले में विटारा ब्रैजा को पीछे छोड़ा
हुंडई वेन्यू ने बिक्री के मामले में विटारा ब्रैजा को पीछे छोड़ा


महिंद्रा UV सेगमेंट में एक्सयूवी500, स्कॉर्पियो, बोलेरो और थार की बिक्री करती है. वहीं मारुति के यूवी वाहनों में एर्टिगा, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस शामिल है. हुंडई मोटर इंडिया के राष्ट्रीय प्रमुख- बिक्री कारोबार, विकास जैन ने कहा, 'हुंडई की कम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा की मौजूदगी के साथ मजबूत स्थिति बनी हुई है. अब वेन्यू के साथ हमने इस सेगमेंट में अपनी स्थिति और मजबूत की है.'
Loading...

ये भी पढ़ें: सामने आईं उड़ने वाली कार की तस्वीरें, इतने फीट की ऊंचाई तक उड़ी

ये भी पढ़ें: मारुति की इन गाड़ियों पर मिल रहा है 70,000 तक का डिस्काउंट...

ये भी पढ़ें: सस्ते में बुलेट लाने वाली है Royal Enfield, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स
First published: August 5, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...