लाइव टीवी

Venue ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड, अब हुंडई भारत से इन देशों को बेचेगी की ये SUV

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 5:00 PM IST
Venue ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड, अब हुंडई भारत से इन देशों को बेचेगी की ये SUV
भारत में इस कार को मिल रहे शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए हुंडई मोटर इंडिया अफ्रीका और लैटिन अमेरिका समेत विभिन्न बाजारों को वेन्यू का एक्सपोर्ट शुरू करने की तैयारी में है

भारत में इस कार को मिल रहे शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए हुंडई मोटर इंडिया अफ्रीका और लैटिन अमेरिका समेत विभिन्न बाजारों को वेन्यू का एक्सपोर्ट शुरू करने की तैयारी में है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 5:00 PM IST
  • Share this:
हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी जब से लॉन्च हुई है तभी से इस कार ने बिक्री के मामले में शानदार प्रदर्शन किया है. कंपनी ने भी घोषणा की है कि वो इस साल के अंत तक वेन्यू की एक लाख से ज्यादा बुकिंग्स का आंकड़ा छू लेगी. हुंडई वेन्यू को मई में लॉन्च किया गया था और अक्टूबर 2019 तक 51 हजार से ज्यादा वेन्यू भारत में बेची जा चुकी हैं. साथ ही कंपनी को पिछले महीने तक इस कार के 75 हजार ऑडर्स मिल चुके हैं. हुंडई ने कुछ समय पहले कहा था कि ज्यादातर लोगों ने इस कार के ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक्नॉलजी वाले वेरिएंट यानी SX DCT और टॉप-एंड वेरिएंट SX (O) में सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है.

अब इन देशों में बेची जाएगी वेन्यू
वहीं अब भारत में इस कार को मिल रहे शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए हुंडई मोटर इंडिया अफ्रीका और लैटिन अमेरिका समेत विभिन्न बाजारों को वेन्यू का एक्सपोर्ट शुरू करने की तैयारी में है. कंपनी ने शनिवार को एक बयान में बताया कि वेन्यू का बाएं तरफ स्टियरिंग (लेफ्ट हैंड ड्राइव) वाला वेरिएंट विकास की प्रक्रिया में है और इसका एक्सपोर्ट खाड़ी देशों, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका के देशों को करने की योजना है. कंपनी ने कहा है कि 1400 यूनिट्स की एक बड़ी खेप दक्षिण अफ्रीका के लिए चेन्नई बंदरगाह से दिसंबर में रवाना की जाएगी. कंपनी पहले ही वेन्यू का निर्यात नेपाल, भूटान, मॉरीशस और सेशेल्स को कर रही है.



क्या है कीमत
हुंडई मोटर्स ने Hyundai Venue की शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपए रखी है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 11.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. Hyundai Venue में एक कास्कैडिंग ग्रिल के साथ क्रोम डिटेलिंग, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, हाई माउंटेड इंडीकेटर्स और प्रोजेक्टर फॉगलैंप्स दिए गए हैं. इसके अलावा इस एसयूवी में नए स्पोर्टी 16-इंच के एलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स और LED टेललैंप्स के साथ Z क्लस्टर पैटर्न्स दिया गया है. Hyundai इस एसयूवी में 7 एक्सटीरियर कलर च्वाइस - Denim Blue, Lava Orange और Deep Forest के साथ तीन डुअल टोन विकल्प भी दे रही है.


Loading...

फीचर्स की लंबी लिस्ट
इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि ये देश की पहली कनेक्टेड कार है. इसमें आपको BlueLink कनेक्टिविटी सिस्टम मिलता है. इस सिस्टम में 10 फीचर्स भारत के लिए विशेष हैं और कुल 33 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें जियो-फेंसिंग, स्पीड अलर्ट्स, SOS, पैनिक नोटिफिकेशन्स, डेस्टिनेशन शेयरिंग और रोड-साइड असिस्टेंस आदि शामिल हैं. वेन्यू में 8-इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है जो कि Apple Carplay, Android Auto, navigation से लैस है. इसके अलावा इस कार में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकॉग्निशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट्स, कॉर्नरिंग लैंप्स और एक कूल्ड ग्लॉवबॉक्स जैसे कई फीचर्स भी दिए गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...