Hyundai Venue को अमेरिका में लॉन्च हुए एक साल हुआ, सबसे ज्यादा महिलाओं ने खरीदी कार

हुंडई वेन्यू को भारत सहित अमेरिका में सबसे ज्यादा महिलाओं ने पसंद किया.

हुंडई वेन्यू को भारत सहित अमेरिका में सबसे ज्यादा महिलाओं ने पसंद किया.

भारत में जो हुंडई वेन्यू का मॉडल है वो अमेरिकी वेन्यू से काफी अलग है. दरअसल हुंडई ने अमेरिकी वेन्यू को साइज में थोड़ा बड़ा रखा है. इसके साथ ही इसमें अपडेट फीचर्स जैसे आप इस कार को गूगल होम या अमेज़न इको से कंट्रोल कर सकते है. वहीं इसमें भारतीय वेन्यू के मुकाबले दमदार इंजन भी दिया गया है. जो 1.6 लीटर चार सिलेंडर इंजन है.

  • Share this:
नई दिल्ली. हुंडई वेन्यू को अमेरिका में लॉन्च हुए पूरा एक साल हो गया है. भारत में इस कार को 2019 में लॉन्च किया गया था. तभी से इस कार को कस्टमर खासा पसंद कर रहे हैं. वहीं अमेरिका में भी इस कार को खासा पसंद किया जा रहा है. हुंडई के अनुसार बीते चार महीनों में इस कार की जबरदस्त बिक्री हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा इस कार को महिलाओं ने खरीदा है.

इतने फीसदी महिलाओं ने खरीदी हुंडई वेन्यू - अमेरिका में वेन्यू को 66 फीसदी से ज्यादा महिलाओं ने खरीदा है. जिसमें सभी आयु की महिलाएं शामिल है. वहीं इस कार को खरीदने वालों में 40 फीसदी लोग मिलेनियर है. हुंडई के आंकड़ो के अनुसार हुंडई वेन्यू को 11 फीसदी अफ्रीकी-अमेरिकी और 16 फीसदी Hispanic ने खरीदा है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: 12वी पास मैकेनिक ने बनाई पानी से चलने वाली कार, बिना बैटरी और पेट्रोल के भरती है फर्राटे

भारत और अमेरिका की वेन्यू में है अंतर- भारत में जो हुंडई वेन्यू का मॉडल है वो अमेरिकी वेन्यू से काफी अलग है. दरअसल हुंडई ने अमेरिकी वेन्यू को साइज में थोड़ा बड़ा रखा है. इसके साथ ही इसमें अपडेट फीचर्स जैसे आप इस कार को गूगल होम या अमेज़न इको से कंट्रोल कर सकते है. वहीं इसमें भारतीय वेन्यू के मुकाबले दमदार इंजन भी दिया गया है. जो 1.6 लीटर चार सिलेंडर इंजन है.
यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel की बढ़ती कीमत से परेशान होने की जरूरत नहीं! सरकार ने बनाया ये प्लान

भारत में मिलने वाली वेन्यू का इंजन- भारत में मिलने वाली वेन्यू तीन इंजन के विकल्प में आती है. जिसमें एक 1.2-लीटर सामान्य पेट्रोल इंजन के साथ भी आता है जो 82 बीएचपी की पावर पैदा करता है. जिसमें आपको 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. वहीं दूसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 8 बीएचपी की पावर पैदा करता है. इसमें आपको 6 स्पीड गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. इसके अलावा आपको हुंडई के पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.0-लीटर T-GDi BS-VI इंजन दिया है जो 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज