Home /News /auto /

hyundai venue three lakh sales milestone hyundai venue price hyundai creta features best suv under 10 lakh mbh

इस सस्ती SUV के दीवाने हुए लोग, अब तक बिक चुकी 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स 

Hyundai Venue 2019 में लॉन्च किया गया था. (फाइल फोटो)

Hyundai Venue 2019 में लॉन्च किया गया था. (फाइल फोटो)

इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों ने देश में Hyundai Venue की सफलता में योगदान दिया है, वहीं यह एक ऐसी कार भी है जो केबिन में सुविधाओं के मामले में भी समृद्ध है. वेन्यू आठ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है.

नई दिल्ली. हुंडई की पॉपुलर सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू (Hyundai Venue) ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. कंपनी ने गुरुवार को जानकारी दी कि वह 2019 में लॉन्च होने के बाद से अब तक वेन्यू के तीन लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच चुकी है. हुंडई के लिए इस प्राइस पॉइंट पर वेन्यू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का शानदार प्रदर्शन रहा है.

Hyundai भारतीय बाजार में काफी एसयूवी पॉपुलर क्रेटा (Creta) भी बेचती है. अगले महीने के लिए अपडेट वेन्यू के लॉन्च के साथ वेन्यू आगे चलकर अपनी प्रभावशाली बिक्री संख्या में इजाफा कर सकती है. वेन्यू ने 2020 के जून तक एक लाख मील का पत्थर पार कर लिया था. भारतीय और वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के सामने ढेर सारी चुनौतियों के बावजूद हुंडई का यह उत्पाद एक चैंपियन खिलाड़ी बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- Honda ने शुरू की इस पहली हाइब्रिड कार की डिलीवरी, सबसे ज्यादा मिलेगा माइलेज  

इस वजह से काफी पॉपुलर है वेन्यू
Hyundai Venue का साइज थोड़ा छोटा है, जिसने इसे उन खरीदारों के बीच लोकप्रिय बना दिया है जो मुख्य रूप से दैनिक आधार पर शहर की सीमा के भीतर ड्राइव करते हैं. ऐसे समय में जब कुछ कंपीटीटर्स ने केवल पेट्रोल वेरिएंट का विकल्प चुना है, वहीं हुंडई ने वेन्यू पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उतारा है.

जानें क्या है कीमत?
लॉन्च के समय वेन्यू को चार वेरिएंट E, S, SX और SX(O) और 13 मॉडलों में पेश किया गया था. यह एसयूवी छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सात-स्पीड डबल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) विकल्प के साथ आती है. इसके बाद इसमें एक सेमी-ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी जोड़ा गया है. इसके बेस वेरिएंट की कीमत 7.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट के लिए 11.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

ये भी पढ़ें- 28 मई से शुरू होगी iVOOMi S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड, ग्राहक इस तरह ले सकेंगे ट्रायल

एसयूवी में मिलते हैं बेहद एडवांस फीचर्स
इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों ने देश में हुंडई वेन्यू की सफलता में योगदान दिया है, वहीं यह एक ऐसी कार भी है जो केबिन में सुविधाओं के मामले में समृद्ध है. वेन्यू आठ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, इसमें ऐपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, रियर एसी वेंट, एयर प्यूरिफिकेशन सिस्टम, सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Hyundai, Hyundai Venue, SUV

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर