नए डीज़ल इंजन के साथ आएगी Hyundai Venue, जानें डीटेल

Hyundai Venue की सिर्फ 60 दिनों के भीतर ही 50 हज़ार से ज़्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी.

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 8:23 PM IST
नए डीज़ल इंजन के साथ आएगी Hyundai Venue, जानें डीटेल
Hyundai Venue की सिर्फ 60 दिनों के भीतर ही 50 हज़ार से ज़्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी.
News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 8:23 PM IST
Hyundai Venue को लॉन्च के साथ ही इसे शानदार रिस्पॉन्स मिलता रहा है. इसने टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों को भी पीछे छोड़ दिया है. इसकी सफलता का पता इसी बात से चलता है कि हुंडई वेन्यू की सिर्फ 60 दिनों के भीतर ही 50 हज़ार से ज़्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी.

मौजूदा समय में यह 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन में मिल रही है. लेकिन खबरों के मुताबिक कंपनी अब 1.4 लीटर वाले डीज़ल इंजन को बंद करके इसकी जगह किआ सेल्टोस में लगने वाले 1.5 लीटर डीज़ल इंजन का प्रयोग करने वाली है. दरअसल कंपनी अपने बीएस-4 इंजन को बीएस-6 में अपग्रेड करने के बजाय किआ सेल्टोस के ही इंजन का प्रयोग कर सकती है.

जल्द लॉन्च होगी मारुति की छोटी SUV, 3.5 लाख हो सकती है कीमत



वायरलेस चार्जिंग और वील एयर करटेन्स जैसे हैं फीचर्स-
वेन्यू में ऐपल कारप्ले, इलेक्ट्रिक सनरूफ और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स,एयर प्यूरिफायर, आर्कमिस साउंड सिस्टम, लेन चेंज इंडिकेटर, ग्लव बॉक्स कूलिंग, वील एयर करटेन्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स हैं. टॉप वेरियंट्स में हुंडई की ब्लूलिंक टेक्नॉलजी दी गई है, जो ई-सिम से कनेक्ट है. ब्लूलिंक टेक्नॉलजी में सेफ्टी और सिक्यॉरिटी के लिए 33 फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें से 10 फीचर्स खासतौर पर भारत के हिसाब से बनाए गए हैं.

3 इंजन ऑप्शन के साथ हुई थी लॉन्च-
Loading...

हुंडई ने अपनी इस एसयूवी को तीन अलग अलग इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया था. ये ऑप्शंस 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.4-लीटर डीजल इंजन और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है. 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन 82 bhp का पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. वहीं 1.4-लीटर डीजल इंजन 89 bhp का पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स है. 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये 118 bhp का पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्चल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 8:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...