Home /News /auto /

hyundai verna facelift honda city skoda slavia launch date upcoming hybrid car electric car in india mbh

जबरदस्त माइलेज के साथ आ रही है नई Hyundai Verna, कई एडवांस फीचर्स से होगी लैस

नई वर्ना में हुंडई की प्रीमियम कार एलांट्रा की तरह कुछ फीचर्स देखने को मिलेंगे.

नई वर्ना में हुंडई की प्रीमियम कार एलांट्रा की तरह कुछ फीचर्स देखने को मिलेंगे.

2020 में फेसलिफ्ट Verna को वापस लॉन्च किए जाने के बाद यह सेडान का पहला बड़ा अपडेट होगा. वर्तमान में यह Honda City, Maruti Suzuki Ciaz, Skoda Slavia को टक्कर देती है. इसका मुकाबला अपकमिंग सेडान Volkswagen Virtus से भी होगा.

नई दिल्ली. हुंडई अगले साल भारत में Verna के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी कोरिया के साथ-साथ भारत में भी नए मॉडल की टेस्टिंग कर रही है. 2020 में फेसलिफ्ट Verna को वापस लॉन्च किए जाने के बाद यह सेडान का पहला बड़ा अपडेट होगा. वर्तमान में यह Honda City, Maruti Suzuki Ciaz, Skoda Slavia को टक्कर देती है. इसका मुकाबला अपकमिंग सेडान Volkswagen Virtus से भी होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, नई वर्ना में हुंडई की प्रीमियम कार एलांट्रा की तरह कुछ फीचर्स देखने को मिलेंगे. हुंडई कार निर्माता के नए सेंसियस स्पोर्टी डिज़ाइन को शामिल करने के लिए नई वर्ना में कुछ बदलाव करने की संभावना है, जिसका उपयोग विदेशी बाजार में एलांट्रा और सोनाटा में किया जाता है और भारत में i20 हैचबैक जैसे मॉडल हैं.

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

साइज में थोड़ा बड़ा होगा नया मॉडल

नई वर्ना में स्लिम एलईडी हेडलाइट्स के नए सेट के साथ चौड़ी ग्रिल के साथ आने की संभावना है. हुंडई नई वर्ना में स्प्लिट हेडलाइट डिजाइन जोड़ सकती है. उम्मीद की जा रही है कि टेललाइट्स भी नए एलांट्रा की तरह ही एक रैपराउंड डिज़ाइन के साथ एलईडी भी होंगी. नई जनरेशन Verna भी मौजूदा मॉडल की तुलना में आकार में थोड़ी बड़ी होने की उम्मीद है.

केबिन में मिलेंगे नए फीचर्स

नई सेडान के केबिन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें नया वेन्यू फेसलिफ्ट और आने वाली क्रेटा की तरह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन को अपग्रेड किया जा सकता है. यह टचस्क्रीन 10.25 इंच की हो सकती है. सेडान में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सनरूफ और वेंटिलेटेड सीट जैसी अन्य फीचर्स भी मिलेंगे.

Tata ने लॉन्च की Nexon EV Max, पहली बार मिलेगी 437 km की रेंज, जानें कीमत?

हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होगी कार

Hyundai नई जनरेशन Verna को 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन दोनों विकल्पों के साथ पेश कर सकती है. दोनों इंजन ऑटोमेटिक स्टार्ट/स्टॉप फीचर के साथ माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस होंगे. यह उम्मीद की जाती है कि माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाली वर्ना अधिक माइलेज देगी और मारुति सियाज़ और होंडा सिटी हाइब्रिड को टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर