लाइव टीवी

Hyundai ने 7.32 लाख में लॉन्च की नई Verna, तस्वीरों में देखें कार में क्या है नया

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 8:42 PM IST
Hyundai ने 7.32 लाख में लॉन्च की नई Verna, तस्वीरों में देखें कार में क्या है नया
नई वर्ना (इमेज सोर्स: ट्विटर)

2020 Hyundai Verna में बड़ा कास्केडिंग ग्रिल दिया गया है, जो कि इलेंट्रा में भी देखने को मिल रहा है. इसके हेडलैंप्स का डिजाइन एकदम नया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 8:42 PM IST
  • Share this:
हुंडई ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपनी लोकप्रिय सिडान कार वर्ना (Hyundai Verna) का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने फिलहाल ये कार चीन में लॉन्च की है और भारत में ये कार 2020 में लॉन्च हो सकती है. नई वर्ना लुक के मामले में पहले से ज्यादा शार्प और क्लासी नजर आ रही है. हालांकि नई वर्ना को भी पहले वाले 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च किया गया है. कार में एक जो बड़ा अपडेट किया गया है, वो ये है कि नई वर्ना BS-6 कम्पलाइंट के साथ लॉन्च की गई है. नई वर्ना को चीन में  72,800 युआन (करीब 7.32 लाख रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया है.

पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव
कार की जो तस्वीरें सामने आईं हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इसे भी इलेंट्रा और नई क्रेटा जैसा डिजाइन दिया गया है. 2020 Hyundai Verna में बड़ा कास्केडिंग ग्रिल दिया गया है, जो कि इलेंट्रा में भी देखने को मिल रहा है. इसके हेडलैंप्स का डिजाइन एकदम नया है और कार आगे से ज्यादा अट्रैक्टिव लग रही है. कार के बंपर और फॉग लैंप्स को रिडिजाइन किया गया है और बोनेट में ज्यादा शार्प लाइंस दी गई हैं.


Loading...

इंटिरियर को दिया नया लुक
वर्ना के रियर लुक की बात करें तो आपको यहां नए डिजाइन वाला बूट लिड मिल रहा है. साथ ही आप इसकी रैपअराउंड LED टेल लैंप्स को भी इग्नोर नहीं कर सकते हैं. रियर बंपर पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी है. गाड़ी के अंदर ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं. लेकिन केबिन को पहले से और बेहतर किया गया है. अब आपको वर्ना में नया ब्लैक-ग्रे डुअल टोन केबिन मिलेगा, जबकि भारत में इसके मौजूदा मॉडल में बीज-ब्लैक डैशबोर्ड आता है. इसमें नया फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट और फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है.

वर्ना 2020 का इंटिरियर (इमेज सोर्स: carblogindia)
वर्ना 2020 का इंटिरियर (इमेज सोर्स: carblogindia)


भारत में लॉन्च होने वाली वर्ना में मिलेगा नया इंजन
जब ये कार भारत में लॉन्च होगी, तो इसमें नया इंजन देखने को मिलेगा. भारत में लॉन्च होने वाली वर्ना में किआ सेल्टॉस वाला 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है. ये इंजन 115HP की पावर देगा. हालांकि इसमें सेल्टॉस का 1.4-लीटर टर्बोचार्ज इंजन मिलेगा या नहीं, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

इमेज सोर्स: carblogindia
इमेज सोर्स: carblogindia


यह भी पढ़ें-

Dzire, Xcent, Amaze की टक्कर वाली कार ला रहा है Renault, जानें क्या है प्लान
भारत में सिर्फ 24 लोग ही खरीद पाएंगे ये खास कार, जानिए ऐसा क्यों?
नहीं करना होगा लंबा इंतजार! जानें कब लॉन्च हो रही है Tata Altroz

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...