• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HYUNDAI WILL BE LAUNCHED SUV ALCAZAR CHECK FEATURES PRICE AND OTHER DETAILS VARPAT

Hyundai की नई एसयूवी Alcazar अगले महीने हो सकती है लॉन्च, सिर्फ 10 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी/घंटे की रफ्तार

हुंडई ने एक लम्बे इंतज़ार के बाद अपनी 7 सीटर हुंडई ALCAZAR एसयूवी को भारत में लॉन्च कर दिया है.ये एक 3 रो सीटर एसयूवी कार है जिसे कंपनी जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए उतारेगी.

दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) भारतीय बाजार में अपनी नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar को अगले महीने लॉन्च करने जा रही है, हुंडई ने इसके लॉन्च की घोषणा पहले ही कर दी थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) भारतीय बाजार में अपनी नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar को अगले महीने लॉन्च करने जा रही है, हुंडई ने इसके लॉन्च की घोषणा पहले ही कर दी थी. हुंडई की अलकाज़ार को इसी महीने लॉन्च करने की घोषणा की गयी थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसके लॉन्च को आगे बढ़ाना पड़ा. हुंडई की इस शानदार एसयूवी के लॉन्च का इंतज़ार ग्राहक काफी समय से कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार हुंडई अपनी इस एसयूवी को जून के तीसरे हफ्ते में लॉन्च कर सकती है. हुंडई इस एसयूवी को 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में लॉन्च करेगी. कंपनी की तरफ से इस एसयूवी की बुकिंग के लिए अभी कोई घोषणा नहीं की गयी है.

    इंजन
    हुंडई का कहना है कि इस एसयूवी को मजबूती देने के लिए इसमें 75.6% हाई-स्ट्रेंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है. हुंडई इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में पेश करेगी. इसके डीजल इंजन वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है, जो 250Nm का टॉर्क और 115PS की पावर जेनरेट करता है. वहीँ पेट्रोल इंजन वेरिएंट में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 192Nm का टॉर्क और 159PS की पावर जेनरेट करता है. इस एसयूवी के दोनों इंजन वेरिएंट 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं.

    ये भी पढ़ें- राहत! आपके पास है महिन्द्रा, टाटा समेत इन 8 कंपनियों की कार-बाइक? तो अब 90 दिनों तक फ्री में ले सकेंगे ये सर्विस

    फीचर
    फीचर्स कि बात करें तो इस एसयूवी में कंपनी ने 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हिल स्टार्ट और ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन जैसे ख़ास फीचर्स दिए हैं. इसके साथ ही इसमें 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलता है, जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से जोड़ा जा सकता है.

    हुंडई के अनुसार ये एसयूवी सिर्फ 10 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे के रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है. हुंडई क्रेटा के मुकाबले इस एसयूवी का व्हीलबेस 150mm ज्यादा लंबा होगा और ये साइज में भी क्रेटा से बड़ी होगी. इस एसयूवी में 180 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है.
    Published by:Varsha Pathak
    First published: