बंद हो सकती है Hyundai की ये कार! भारतीय वेबसाइट से हुई गायब

क्या भारतीय बाजार से हट सकती है ये सेडान
क्या भारतीय बाजार से हट सकती है ये सेडान

हुंडई (Hyundai) ने भारतीय वेबसाइट से अपनी हुंडई एक्सेंट (Hyundai Xcent) sub-4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान कार को हटा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 3:12 PM IST
  • Share this:
देश की दूसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) ने भारतीय वेबसाइट से अपनी Xcent sub-4 मीटर कॉम्पैक्ट सेडान कार हुंडई एक्सेंट (Hyundai Xcent) को हटा दिया है. इससे ये अंदाजा लगा जा रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार से इस सेडान को हटा सकती है. हालांकि, ब्रांड की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है. आपको बता दें कि हुंडई इंडिया ने इस साल जनवरी में ही हुंडई औरा (Hyundai Aura) को लॉन्च किया था. कंपनी ने औरा को एक्सेंट के सक्सेसर को तौर पर पेश किया गया था.

हुंडई ने फ्लीट संचालकों के लिए हुंडई एक्सेंट की बिक्री जारी रखी थी. कंपनी ने इसे 'Xcent Prime' के नाम से एक कमर्शियल (टैक्सी) संस्करण में पेश किया था. Hyundai Aura और Xcent सेडान दोनों में समान लंबाई (3,995 मिमी) और ऊंचाई (1,520 मिमी) है. हालांकि, थोड़ा और केबिन स्पेस देने के लिए कंपनी ने ऑरा का व्हीलबेस 25 मिमी बढ़ाया था.

ये भी पढ़ें: 5 लाख के अंदर खरीदें ये हाई माइलेज वाली 5 शानदार कार! जानिए गाड़ियों की कीमत और पूरी डिटेल



Hyundai Xcent की खासियत
हुंडई एक्सेंट के इंजन की बात करें तो इसे दो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में बेचा जा रहा था. इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा था. यह इंजन 6,000rpm पर 82bhp की पॉवर और 4,000rpm पर 114nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कंपनी इस कार को 1.2-लीटर डीजल इंजन 74bhp की पॉवर और 190nm का टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों इंजनों को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया था.

ये भी पढ़ें: बड़ा फ़ैसला: सरकार ने मोटर vehicle एक्ट में किया बदलाव, आप पर होगा ये असर

डिजाइन
अगर डिजाइन की बात करें तो इसके सामने हिस्से को अग्रेसिव डिजाइन दिया गया है, इसमें हनीकॉम्ब ग्रिल लगाया गया है तथा दोनों किनारों पर एलईडी हेडलैंप दिए गए है. इसके फॉग लैंप को नीचे रखा गया है और बोनट पर कई क्रीज दी गई हैं, जिस वजह से सामने से औरा बेहद स्पोर्टी लगती है. साइड प्रोफाइल में15-इंच के अलॉय व्हील देखने को मिलते हैं. पिछले हिस्से में एलईडी टेल लाइट दी गई है और ऊपरी हिस्से में शार्क फिन एंटीना व निचले हिस्से में स्टॉप लैंप दिया गया है. हुंडई औरा पीछे से भी काफी स्पोर्टी और चौड़ी लगती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज