CNG में सिर्फ दो वेरिएंट में आएगी Hyundai सेंट्रो, ये होंगे फीचर्स

CNG के साथ केवल दो वेरिएंट लाने का फैसला Santro के सभी वैरिएंट को ओवरऑल प्राइस ब्रैकेट के अंदर रखने के लिए किया गया है.

News18Hindi
Updated: October 23, 2018, 12:03 PM IST
CNG में सिर्फ दो वेरिएंट में आएगी Hyundai सेंट्रो, ये होंगे फीचर्स
केवल Magna और Sportz ही CNG फिटिंग के साथ आएंगी.
News18Hindi
Updated: October 23, 2018, 12:03 PM IST
दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई (Hyundai) आज नई सेंट्रो लॉन्च करने जा रही है. Moneycontrol को जानकारी मिली है कि नई सेंट्रो केवल एक इंजन और दो गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी. हालांकि, केवल मिड-स्पेशिफिकेशंस वाली Magna और Sportz ही CNG फिटिंग के साथ आएंगी. ये वेरिएंट केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएंगे.

इसलिए CNG के होंगे केवल दो वेरिएंट
CNG के साथ केवल दो वेरिएंट लाने का फैसला Santro के सभी वैरिएंट को ओवरऑल प्राइस ब्रैकेट के अंदर रखने के लिए किया गया है. इसका मतलब है कि इन वेरिएंट्स में टॉप स्पेशिफिकेशंस वाली Asta trim Sports के कुछ फीचर नहीं होंगे. हो सकता है कि इन वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा, 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple कार प्ले और Android Auto जैसे फीचर न हों.

20.3 किलोमीटर/लीटर के माइलेज का दावा

पेट्रोल से चलने वाली सेंट्रो 69PS का पावर और 99 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी. इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल या 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स आएगा. कंपनी ने पेट्रोल इंजन में 20.3 किलोमीटर/लीटर के माइलेज का दावा किया है. वहीं, नई सेंट्रो का CNG वैरिएंट 59PS का पावर जेनरेट करेगा. इस वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा.

पेट्रोल वेरिएंट से 50,000 रुपये महंगा होगा CNG वर्जन
नई सेंट्रो के सभी वेरिएंट में ABS, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और ड्राइवर के लिए एयरबैग्स जैसे स्टेंडर्ड फीचर होंगे. हालांकि, कंपनी ने अभी तक हुंडई सेंट्रो की कीमत का अधिकारिक रूप से खुलासा नहीं किया है, लेकिन हमारा मानना है कि CNG वेरिएंट पेट्रोल से चलने वाली नई सेंट्रो से 50,000 रुपये महंगा होगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->