Maruti: अपनी कार सर्विस के लिए घर बैठे बुक करें अपॉइंटमेंट, जानिए इससे जुड़ी सभी काम की बातें

मारुति ने कार की सर्विस कराने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट देना शुरू किया.
मारुति ने कार की सर्विस कराने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट देना शुरू किया.

मारुति (Maruti) ने कस्टमर की परेशानी को देखते हुए कार की सर्विस कराने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट (Online appointment) देना शुरू कर दिया है. जिसका उपयोग करके आप मारुति के सर्विस स्टेशन (service station) पर लगने वाली लम्बी लाइन से बच सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 8:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यदि आप मारुति सुजुकी की कार यूज करते है तो आपके लिए ये खबर राहत देने वाली है. क्योंकि अब आपको अपनी कार की सर्विस कराने के लिए मारुति सर्विस स्टेशन पर लाइन में नहीं लगना होगा. दरअसल कस्टमर की परेशानी को देखते हुए मारुति ने कार की सर्विस कराने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट देना शुरू कर दिया है. जिसका उपयोग करके आप मारुति के सर्विस स्टेशन पर लगने वाली लम्बी लाइन से बच सकते हैं. 

मारुति कार की सर्विस के लिए कैसे लें अपॉइंटमेंट? - इसके लिए आपको मारुति के www.marutisuzuki.com/service पेज पर जाना होगा. यहां आपको बुक सर्विस अपॉइंटमेंट विकल्प दिखाई देगा. इसके ठीक नीचे आपको बुक नाउ पर क्लिक करना है. इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा. यहां आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और सेंड ओटीपी पर क्लिक करना होगा. ओटीपी फिल करने के बाद आपको नीचे दिए हुए बुक नाउ पर क्लिक करना होगा. इस पूरी प्रोसेस के बाद आपके पास मारुति सुजुकी के एजेंट का फोन आएगा जिसके जरिए आप अपने हिसाब से दिन और समय बुक करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi News: दिवाली से पहले केजरीवाल सरकार का गिफ्ट, इलेक्ट्रिक वाहन की सब्सिडी सोमवार से सीधे खाते में आएगी



मारुति कार की सर्विस कास्ट कैसे जानें? - इसके लिए आपको ww.marutisuzuki.com/service पेज पर जाना होगा. अपनी विंडो के राइट साइड में आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें पहला ऑप्शन कॉस्ट कैलकुलेट का होगा. इस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी. जहां आप अपनी कार का मॉडल, फ्यूट टाइप, राज्य और शहर चुन सकते है. इसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद आपसे तीन सवाल पूछे जाएंगे, जैसे आप Periodic Maintenace Service कराना चाहते हैं या फिर Minor Jobs कराना चाहते है या फिर दोनों ही काम कराना चाहते हैं.
यह भी पढ़ें: सर्दी के मौसम में चंद सेकेंड में आपकी कार की सीट हो जाएगी गर्म, जानिए इस सीट कवर की खासियत

यदि आप Minor Jobs का विकल्प चुनते है तो आपके सामने कई ऑप्शन आ जाएंगे. इन सेवाओं के सामने रेट भी दिए होंगे जिन्हें आपको चुनना है. वहीं दूसरी ओर आप Periodic Maintenance Service का विकल्प चुनते हैं तो आपको बताना होगा कि आपकी कार कितने किमी चली है. जिसके बाद आप कैलकुलेंट के विकल्प पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने सभी चार्ज जोड़ कर सर्विस चार्ज आ जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज