Home /News /auto /

वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर: अब सिर्फ 31 अक्टूबर तक वैध होंगे वाहनों के दस्तावेज, चेक करें डिटेल्स

वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर: अब सिर्फ 31 अक्टूबर तक वैध होंगे वाहनों के दस्तावेज, चेक करें डिटेल्स

31 अक्टूबर तक वैध होंगे वाहन से जुड़े दस्तावेज.

31 अक्टूबर तक वैध होंगे वाहन से जुड़े दस्तावेज.

MORTH के अनुसार ये वैधता केवल उनही वाहनों पर लागू होगी. जिनके दस्तावेज 21 फरवरी 2020 के बाद एक्सपायर हुए हैं. वहीं इस संबध में MORTH ने सभी राज्य सरकार और RTO ऑफिस को इस बारे में सूचित कर दिया है.

    नई दिल्ली. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने कोरोना महामारी के चलते ड्राइविंग लाइसेंस, पंजीकरण प्रमाणपत्र (RC) और परमिट जैसे वाहनों से जुड़े जरूरी दस्तावेजों की वैधता 31 अक्टूबर 2021 तक के लिए वैध कर दी है. MORTH के अनुसार ये वैधता केवल उनही वाहनों पर लागू होगी. जिनके दस्तावेज 21 फरवरी 2020 के बाद एक्सपायर हुए हैं. वहीं इस संबध में MORTH ने सभी राज्य सरकार और RTO ऑफिस को इस बारे में सूचित कर दिया है. आइए जानते है MORTH के इस फैसले से आप पर कितना असर पड़ेगा.

    दिल्ली में मिलेगी 30 नवंबर तक राहत – कोरोना महामारी के चलते ही केजरीवाल सरकार ने राज्य में वाहनों के दस्तावेज की वैधता की आखिरी तारीख 30 नवंबर कर दी है. जबकि पूरे देश में MORTH ने वाहनों के दस्तावेज की वैधता की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2021 है. केजरीवाल सरकार ने ये फैसला दिल्ली वासियों की सहूलियत को ध्यान में रखकर लिया है.

    यह भी पढ़ें: बस कुछ ही दिन बाकी है Tata Punch SUV की लॉन्चिंग में, 4 अक्टूबर से होगी बुकिंग ओपन

    पहले भी कई बार बढ़ी है डेड लाइन – इससे पहले भी कई बार डेडलाइन बढ़ाया जा चुका है. इससे पहले 30 मार्च 2020 को वैधता बढ़ाया गया था. उसके बाद फिर से जून 2020 में डेडलाइन बढ़ाई गई. फिर 24 अगस्त को डेडलाइन बढ़ाई गई और दिसंबर 2020 और मार्च 2021, जून 2021 और अब 30 सितंबर को इससी डेडलाइन बढ़ाकर नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: केवल 4,111 रुपये की EMI पर घर लाएं Tata की ये शानदार कार, जानिए पूरा ऑफर

    जहां केंद्र सरकार ने वाहन दस्तावेजो के रिन्यूअल की तारीख को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है. वहीं दिल्ली सरकार ने इसकी डेडलाइन को 30 नंवबर तक के लिए बढ़ा दी है. ऐसे में ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और परमिट के रिन्यू कराने के लिए आपके पास काफी समय है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Driving Licence, RTO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर