Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    फेस्टिव सीजन में इन गाड़ियों की हुई ताबड़तोड़ बिक्री! जानिए कौनसी कंपनी रही टॉप पर

     फेस्टिव सीजन में इन गाड़ियों की हुई ताबड़तोड़ बिक्री! ये कंपनी रही टॉप पर
    फेस्टिव सीजन में इन गाड़ियों की हुई ताबड़तोड़ बिक्री! ये कंपनी रही टॉप पर

    कई महीने से चल रही मंदी के बाद आखिकरकार ऑटोमोबाइल सेक्टर (Auto Sector) के भी अच्छे दिन आते दिख रहे हैं. अक्टूबर महीना फेस्टिव सीजन के चलते कार मेकर कंपनियों के लिए काफी शानदार रहा है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 3, 2020, 1:13 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. कई महीने से चल रही मंदी के बाद आखिकरकार ऑटोमोबाइल सेक्टर (Auto Sector) के भी अच्छे दिन आते दिख रहे हैं. अक्टूबर महीना फेस्टिव सीजन के चलते कार मेकर कंपनियों के लिए काफी शानदार रहा है. अक्टूबर 2020 में तीन दिग्गज कार निर्माता कंपनियों मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर्स और टाटा मोटर्स ने सबसे ज्यादा मंथली सेल दर्ज की है. अक्टूबर महीने में 1,82,448 यूनिट्स की बिक्री के साथ मारुति सुजुकी ने पिछले साल के मुकाबले 18.9 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है.

    Maruti Suzuki की गाड़ियों की बिक्री सबसे ज्यादा 
    कार बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी पहले नंबर पर रही है. बीते महीने घरेलू बाजार में कंपनी ने 1,66,825 वाहन बेचे हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी सेल है. इसके अलावा अक्टूबर में 9,586 यूनिट्स को एक्सपोर्ट भी किया. कॉम्पैक्ट कार सेगमेंट में कंपनी की मारुति वैगनआर, स्विफ्ट, सिलेरियो, इग्निस, बलेनो, डिजाइन जैसी गाड़ियां बिकीं. मारुति सुजुकी ने हैचबैक सेगमेंट में ऑल्टो और एस-प्रेसो की 28,462 यूनिट्स बेचीं, वहीं मिड साइज सेडान कार Ciaz की 1,422 यूनिट्स बिकी हैं.

    ये भी पढ़ें:- दिवाली से पहले महंगी हुई आपकी फेवरेट Ford कार, जानिए नई कीमतें
    Hyundai ने दर्ज की 13.2% की ग्रोथ


    साउथ कोरियन कंपनी ह्यूंदै ने 13.2 प्रतिशत की सालाना ग्रोथ हासिल करते हुए अक्टूबर में 56,606 वाहनों की बिक्री की है. इसके अलावा 12,230 कारों को एक्सपोर्ट भी किया है. नई-जेनरेशन क्रेटा, अपडेटेड वर्ना, वेन्यू, ऑरा और नियोस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां रही हैं. कंपनी 6 नवंबर को नई Hyundai i20 भी लॉन्च करने जा रही है.

    Tata Motors तीसरे नंबर पर रही 
    अक्टूबर 2020 में कार बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स तीसरे नंबर पर रही है. कंपनी ने 23,600 गाड़ियों की बिक्री की, जबकि पिछले साल अक्टूबर में सिर्फ 10,431 यूनिट्स बेची थीं. इस तरह कंपनी ने 79.20 प्रतिशत की सालाना ग्रोथ हासिल की है. बता दें कि कंपनी की टाटा नेक्सॉन, हैरियर और टियागो जैसी गाड़ियों को ग्राहकों का काफी प्यार मिल रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज