लाइव टीवी

सिर्फ 35 दिनों में 40 हज़ार के पार हुई Kia Seltos की बुकिंग, डबल शिफ्ट में शुरू होगा प्रोडक्शन

News18Hindi
Updated: September 30, 2019, 7:40 PM IST
सिर्फ 35 दिनों में 40 हज़ार के पार हुई Kia Seltos की बुकिंग, डबल शिफ्ट में शुरू होगा प्रोडक्शन
इस साल अगस्त महीने में कंपनी ने 6200 यूनिट्स का प्रोडक्शन किया था माना जा रहा है कि सितंबर में 10,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन होगा.

अभी के हिसाब से किया सेल्टोस (Kia Seltos) की डिलीवरी में औसतन 2 महीने का समय लगेगा. आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में लगे प्रोडक्शन प्लांट (Andhra Pradesh Anantpur Production Plant of Kia Seltos) की क्षमता 3 लाख प्रति वर्ष की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 7:40 PM IST
  • Share this:
22 अगस्त को जब से किया सेल्टोस (Kia Seltos) लॉन्च हुई है तब से भारत में कार खरीदने वालों की पहली पसंद बनी हुई है. कारों की भारी मात्रा में की जा रही बुकिंग इसका सबसे बड़ा सबूत है. बता दें कि पिछले 35 दिनों में, 25 सितंबर तक 40,000 कारों की बुकिंग हो चुकी है. अभी तक किसी कार की लॉन्च के बाद इतने कम समय में इतनी ज़्यादा बुकिंग नहीं हुई. हाल ही में हुंडई वेन्यू की 50 हज़ार गाड़ियों की बुकिंग हुई थी लेकिन वह 60 दिनों के वक्त के दौरान हुआ था.

डबल शिफ्ट में होगा प्रोडक्शन-
अब भारी मांग को देखते हुए कोरिया की कार निर्माता कंपनी (Korean Car Manufacturing company) ने प्रोडक्शन को बढ़ाना शुरू कर दिया है ताकि आने वाले समय में लोगों को कार की डिलीवरी पाने में कम से कम इंतज़ार करना पड़े. अभी के हिसाब से किया सेल्टोस की डिलीवरी में औसतन 2 महीने का समय लगेगा. आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में लगे प्रोडक्शन प्लांट की क्षमता 3 लाख प्रति वर्ष की है. मांग को देखते हुए कंपनी ने कारों की प्रोडक्शन को दो शिफ्ट में करने का वादा किया है. इस साल अगस्त महीने में कंपनी ने 6200 यूनिट्स का प्रोडक्शन किया था माना जा रहा है कि सितंबर में 10,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन होगा.



Kia Seltos में हैं तीन इंजन-
भारत में बेची जाने वाली किया एसयूवी (Kia SUV) तीन इंजनों के साथ आती है. इनमें से सारी बीएस-6 कंप्लायंट होंगी. किया सेल्टोस में .5 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा जिससे 115 HP की पावर और 114Nm का टार्क जेनरेट होगा. वहीं 1.5 लीटर के डीज़ल इंजन से 115 हॉर्स पावर के साथ साथ 250Nm का टार्क जेनरेट होगा. इसकी कीमत भारत में 9.69 लाख से शुरू होती है. मार्केट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनॉ कैप्टर, निसान किक्स, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर से है.

कल से बदल जाएगा आपका DL और RC, पूरे देश के लिए लागू होगा एक नियम3.69 लाख की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुई Maruti S-Presso, मिलेंगे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्सफेस्टिव सीज़न में Bajaj Dominar 400 पर मिल रही है 6 हज़ार की छूट...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 7:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर