• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • IN THE 2021 TATA NEXON THE COMPANY CHANGED THIS WITH MAJOR UPDATES SPOCK ALLOY WHEEL DESIGN KNOW EVERYTHING KANND

2021 Tata Nexon में कंपनी ने किए बड़े अपडेट, स्पॉक अलॉय व्हील डिजाइन के साथ ये भी बदला, जानें सबकुछ

टाटा मोटर्स ने Nexon में किया बड़ा बदलाव.

2021 Tata Nexon के अलॉय व्हील्स में पहले की तरह ही डायमंड कट रखा है और 5 Spoke रखे है. जो काफी दिलचस्प लगते है. वहीं कंपनी ने अलॉय व्हील्स के डिजाइन के अलावा रिम्स और टायर का साइज पहले जैसा ही रखा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कार निर्माता कंपनी थोड़े समय के बाद अपने पुराने मॉडलों में कस्टमर की जरूरत के मुबातिक अपडेट करते रहते है. जिससे कस्टमर अट्रैक्ट तो होते ही है साथ ही इन कॉस्मेटिक चेंज से कार पहले के मुकाबले बेहतर होती है. हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon में भी कई बड़े कॉस्टमेटिक चैंज किए है. जिसके बाद ये एसयूवी पहले के मुकाबले काफी अट्रैक्टिव हो गई है.  aCarToq की रिपोर्ट के अनुसार टाटा ने Nexon के सभी ट्रिम्स में अलॉय व्हील में बदलाव किया है. जो आने वाले दिनों में सभी डीलर्स के पास उपलब्ध होगी.

    Nexon के अलॉय व्हील्स - टाटा मोटर्स ने Nexon के अलॉय व्हील्स में पहले की तरह ही डायमंड कट रखा है और 5 Spoke रखे है. जो काफी दिलचस्प लगते है. वहीं कंपनी ने अलॉय व्हील्स के डिजाइन के अलावा रिम्स और टायर का साइज पहले जैसा ही रखा है.

    यह भी पढ़ें: Mahindra Thar 5 डोर वर्जन में जल्द होगी लॉन्च, कंपनी 2026 तक करेगी 9 एसयूवी लॉन्च, जानिए इनके बारे में..

    कब लॉन्च हुई थी Nexon - टाटा मोटर्स ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 2017 में लॉन्च किया था. जिसमें कंपनी ने पेट्रोल और डीजल ट्रिम्स का ऑप्शन दिया था. लॉन्चिंग के बाद से ही इस एसयूवी की डिमांड कस्टमर के बीच खासी बनी हुई है. सेफ्टी की बात करे तो ग्लोबल NCAP कार क्रैश रेटिंग में भी इस कार को 5 स्टार मिले है. जिससे ये साबित होता है कि, ये एसयूवी दूसरी कारों की अपेक्षा सबसे ज्यादा सुरक्षित है. वहीं कीमत की बात करे तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये है. 

    यह भी पढ़ें: Yezdi की Scrambler बाइक टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानिए कैसे होंगे फीचर्स

    Tata Nexon का इंजन - इस एसयूवी में टाटा मोटर्स ने BS6 कम्पायल का इंजन दिया है. अगर पेट्रोल ट्रिम की बात करे तो इस एसयूवी में 1.2 लीटर का टर्बोर्च्जाड इंजन दिया है जो 110 ps की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं डीजल ट्रिम में कंपनी ने 1.5 लीटर का इंजन दिया है जो 110 ps की पावर और 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इस एसयूवी में आपको 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: