सर्दी के मौसम में चंद सेकेंड में आपकी कार की सीट हो जाएगी गर्म, जानिए इस सीट कवर की खासियत

इन कवर को नार्मल सीट कवर की तरह ही सीट पर यूज करने के लिए चढ़ाया जाता है. (फोटो सौजन्य से amazon.in)
इन कवर को नार्मल सीट कवर की तरह ही सीट पर यूज करने के लिए चढ़ाया जाता है. (फोटो सौजन्य से amazon.in)

सीट कुशन वार्मर कवर (Seat Cushion Warmer Cover) के अंदर हीटिंग वायर (Heating wire) लगे हुए होते हैं. जो लेदर फाइबर फैब्रिक (Leather Fiber Fabric) के अंदर होते है. इन हीटिंग वायर को 12 वोल्ट डीसी (12 volt DC) प्लग से यूज करते समय कनैंक्ट किया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 6:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सर्दी के मौसम में ड्राइविंग करने में बड़ा मजा आता है. लोग ज्यादातर लंबे सफर अपनी कार से ही करना पसंद करते है. क्योंकि ठंडे मौसम में कार ड्राइविंग करने में थकान कम होती है और कार कम गर्म होती है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है. जिन्हें सर्दी के मौसम में कार चलाने में कम्फर्ट फील नहीं होता. ऐसे लोगों के लिए हीटर सीट कुशन वार्मर कवर आता है. जो सर्दी के मौसम में कार ड्राइविंग के आनंद को दोगुना कर देता है.

कैसे काम करता है सीट कुशन वार्मर कवर?- सीट कुशन वार्मर कवर के अंदर हीटिंग वायर लगे हुए होते हैं. जो लेदर फाइबर फेब्रिक के अंदर होते है. इन हीटिंग वायर को 12 वोल्ट डीसी प्लग से यूज करते समय कनैंक्ट किया जाता है. जिसके बाद कुशन वार्मर कवर गर्म होने लगते है. इन कवर को नार्मल सीट कवर की तरह ही सीट पर यूज करने के लिए चढ़ाया जाता है.

यह भी पढ़ें: हुंडई Elite i20 इंडिया में 5 नवंबर को होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स



जरूरत के हिसाब से मेंटेन कर सकते है गर्माहट- सीट कुशन वार्मर कवर में हाई और लो हीटिंग का ऑप्शन दिया होता है. जिससे आप सर्दी के हिसाब से टेम्परेचन मेंटेन कर सकते है. सीट कुशन वार्मर कवर से शॉक लगने का भी खतरा नहीं होता क्योंकि ये बैटरी ऑपरेटेड कवर होते हैं. ये कवर सिटिंग पोजिशन के हिसाब से गर्म होते है. जिससे ड्राइविंग के दौरान गर्माहट मिलती है और थकान भी कम होती है.
यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले मारुति इन मॉडल पर दे रही है आकर्षक ऑफर, जानिए सबकुछ

कवर में मिलते है एडिशनल फीचर्स- इन कवर्स की कई क्वालिटी आती है और अच्छी क्वालिटी के कवर्स में कई एडिशनल फीचर्स मिलते हैं. जैसे इनमें हीटिंग टाइमर भी दिया होता है. जो फिक्स टाइम के बाद ये ऑटो ऑफ हो जाते हैं साथ ही, इनसे नीचे या बैक साइड को अलग-अलग और लो, मीडियम और हाई टेम्परेचर कर सकते हैं.

हीटर सीट कुशन वार्मर कवर की कीमत- ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इनकी कीमत 1000 से 1200 रुपये के बीच शुरू होती है. ऑनलाइन डील पर आपको दूसरे ऑफर्स भी मिल सकते हैं. ये कवर्स ज्यादातर ब्लैक कलर में ही आते हैं. हालांकि, इनके पैटर्न अलग हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज