Independence Day 2019: लाल किले पर रेंज रोवर में नहीं, लैंड क्रूज़र में पहुंचे पीएम मोदी

Independence Day PM Modi speech: हालांकि पिछले कई साल से वह रेंज रोवर (Range Rover) में सफर करते रहे हैं लेकिन इस बार आजादी की वर्षगांठ पर उन्होंने SUV टोयोटा की लैंड क्रूज़र चुनी.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 1:31 PM IST
Independence Day 2019: लाल किले पर रेंज रोवर में नहीं, लैंड क्रूज़र में पहुंचे पीएम मोदी
लाला किले पर टोयोटा की लैंड क्रूजर में पहुंचे पीएम मोदी
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 1:31 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर लाल किले पर भाषण देने टोयोटा लैंड क्रूज़र (Toyota Land Cruiser) में आए. हालांकि पिछले कई साल से वह रेंज रोवर (Range Rover) में सफर करते रहे हैं, लेकिन इस बार आजादी की वर्षगांठ पर उन्होंने SUV टोयोटा की लैंड क्रूज़र चुनी.

वैसे बता दें कि 2014 में केंद्र में अपनी सरकार की पहली पारी के दौरान वह बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की लग्जरी सेडान में ट्रैवल करते थे. अपने सभी सरकारी दौरों में, यहां तक कि विभिन्न सरकारी दौरों के साथ ही स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में भी वे इसी में सफर करते देखे गए.

मगर, बतौर प्रधानमंत्री, 2017 में पीएम मोदी ने रैंज रोवर सेंटिनल को अपने सरकारी कामों के लिए रखा और 2017 में इंडिपेंडेंस डे की स्पीच के लिए भी वह इसी में गए. जबकि, इस बार पीएम मोदी को लैंड क्रूजर में देखा गया. वैसे बताते चलें कि मोदी को पहली बार टोयोटा में नहीं देखा गया है, वह अपने होम टाउन अहमदाबाद में लैंड क्रूजर में इसमें सफर करते देखे गए हैं. हां, यह जरूर पहली बार है कि दिल्ली में पहली बार उन्होंने किसी ऑफिशल काम के लिए इसमें सफर करते देखा गया है.

ये भी पढ़ें: 5 लाख में मिल सकती है Renault की 7-सीटर Triber, इसी महीने होगी लॉन्च

नीचे वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम काली टोयोटा से उतर रहे हैं.


पीएम मोदी के साथ चलने वाला काफिला भी अबकी बार बदल गया है. नरेंद्र मोदी जब BMW 7-Series में सफर करते थे, उनके काफिले में BMW 5-Series की गाड़ियां हुआ करती थीं. रेज रोवर पर उनके शिफ्ट होते ही इस काफिले में लैंड रोवर आ गईं. और अब, दो लैंड रोवर्स के साथ ही पीएम मोदी के साथ इस काफिल में टोयोटा फॉर्च्युनर (Toyota Fortuner) हैं.
Loading...

यहां बता दें कि लैंड क्रूज़र टोयोटा की भारत में बिकने वाली सबसे मंहगी कार है. 3.5 टन की एसयूवी 4.5 लीटर के वी8 इंजन से लैस है जो 262 पीएस पावर जेनरेट करता है. इसका टॉर्क है 650 एनएम. इसी के साथ बता दें कि टोयोटा की लैंड क्रूजर एक 8-सीटर एसयूवी है. इसकी सेकंड और थर्ड- रो में तीन-तीन सीटें हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...