• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • INSPIRED BY SHOLAY FILM BIKE AMBULANCE LAUNCHES HERE HOW IT WORKS KANND

शोले फिल्म से प्रेरित होकर बाइक एम्बुलेंस की शुरुआत, यहां देखें कैसे करती है काम

बाइक एम्बुलेंस से लोगों को मिलेगी मदद.

Bike Ambulance में एक मरीज को ले जाने की व्यवस्था है. इसमें मरीज के लिए जरूरी उपकरण जैसे ऑक्सीजन किट, फैन और लाइट की सुविधा दी गई है. वहीं इस एम्बुलेंस को बाइक के साथ जोड़ा गया है. जो जरूरत के हिसाब से कही भी आसानी से पहुंच सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पूरे देश में सभी का हाल बेहाल है. लोगों को ऑक्सीजन, दवा और एंबुलेंस के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. ऐसे में कई जगह पर ऑटो रिक्शा में ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर एम्बुलेंस के तौर पर यूज करते हुए आपने कई बार देखा होगा. लेकिन महाराष्ट्र के पालघर में शोले फिल्म से प्रेरित होकर बाइक एम्बुलेंस बनाई है. जिसमें मरीज के लिए स्ट्रेचर, ऑक्सीजन किट, फैन और लाइट की सुविधा दी गई है. इस एम्बुलेंस के फोटो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जिसके बाद से ही इस आविष्कार की चारों ओर तारीफ की जा रही है. आइए जानते है बाइक एम्बुलेंस के बारे में...

    इनकी मदद से शुरू हुई बाइक एम्बुलेंस - महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने भयंकर तांडव दिखाया है. जिसके बाद से राज्य के सभी जिलों में समाजसेवी और सरकारी संस्थान मरीजों की सुविधाओं के लिए प्रयास कर रही है. ऐसे में पालघर के अलर्ट फोरम और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शोले फिल्म में जय-वीरू (अमिताभ और धर्मेन्द्र) की बाइक की तर्ज पर बाइक एम्बुलेंस की शुरुआत की है. जो लोगों के बीच कौतूहल का विषय बनी हुई है और इस पहल को लोगों को सराहना मिल रही है.





    बाइक एम्बुलेंस में मौजूद है ये सुविधा- बाइक एम्बुलेंस में एक मरीज को ले जाने की व्यवस्था है. इसमें मरीज के लिए जरूरी उपकरण जैसे ऑक्सीजन किट, फैन और लाइट की सुविधा दी गई है. वहीं इस एम्बुलेंस को बाइक के साथ जोड़ा गया है. जो जरूरत के हिसाब से कही भी आसानी से पहुंच सकती है.

    यह भी पढ़ें: Maruti, Hyundai की सबसे बेहतरीन CNG कार, यहां देखें कीमत और फीचर्स

    दीपांशु काबरा के ट्वीट को मिले इतने लाइक्स - माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बाइक एम्बुलेंस के फोटो को शेयर करने के बाद इस अभी तक 78 बार रिट्वीट किया जा चुका है. इसके साथ ही इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 528 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: