इस धांसू स्कूटर का आया नया एडिशन, लॉन्चिंग के पहले ही बिक गई पूरी यूनिट

इस धांसू स्कूटर का आया नया एडिशन, लॉन्चिंग के पहले ही बिक गई पूरी यूनिट
Italjet ने एक स्कूटर बनाया है

Italjet Dragster स्कूटर ने सिर्फ 499 यूनिट बनाने की घोषणा की थी जो सभी लॉन्चिंग के पहले बुक हो चुके हैं और ये सारी बुकिंग ज्यादातर जापान से की गई है.

  • Share this:
इटली की एक स्कूटर मैन्युफैक्चरर कंपनी Italjet ने एक स्कूटर बनाया है. यह कंपनी के आने वाले नए स्कूटर Italjet Dragster का स्पेशल एडिशन वर्जन है. इस स्कूटर की सबसे हैरान कर देनी वाली बात यह है कि इसकी लॉन्चिंग के पहले ही उसके पूरे यूनिट बिक गए है. Italjet ने अपनी Dragster स्कूटर का विमोचन EICMA-2019 में किया था, हालांकि इसका ऑरिजन मॉडल अभी आना बाकी है. इटली की इस कंपनी ने अपनी इस सुपर बाइक स्कूटर के लिए फरवरी से ही ऑर्डर लेना शुरू कर दिया था और मई में प्रोडक्शन चालू करने वाला था.

इस कंपनी ने 10 साल के बाद स्कूटर सेग्मेंट में अपनी वापसी को सेलेब्रेट करने के लिए गोल्डन बैल्क (Golden Black Livery) मॉडल का फर्स्ट एडिशन इंट्रोड्यूज किया है. Italjet ने सिर्फ 499 यूनिट बनाने की घोषणा की थी जो सभी बुक हो चुके हैं और ये सारी बुकिंग ज्यादातर जापान से की गई है.

अंगेजी वेबसाइड टाइम्सनाव में छपी एक खबर के अनुसार, Italjet Dragster फर्स्ट एडिशन की डिजाइन की बात की जाए तो मॉडल को स्टैंडर्ड ड्रैगस्टर की तरह ही डिजाइन किया गया है. हालांकि, स्पेशल एडिशन स्कूटर को फ्रंट ऐप्रन, ट्रेलिस फ्रेम और हॉरिजॉन्टल फोर्क्स लेस सस्पेंशन सिस्टम पर गोल्डन-ब्रॉन्ज ऐक्सेंट्स के साथ ब्लैक बेस कलर दिया गया है. इसके अलावा ट्विन एलईडी हेडलैम्प, फ्रंट ऐप्रन पर एयर वेंट जैसा पैनल, अप-राइट हैंडलबार, स्प्लिट स्टेप-अप सीट और एक्सपोस्ड ट्रेलिस फ्रेम जैसे अन्य डिजाइन एलिमेंट्स स्टैंडर्ड स्कूटर की तरह ही हैं.



ये भी पढ़ें : BMW S 1000 XR अगले महीने भारत में हो सकती है लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Italjet Dragster- इस स्कूटर में 125CC और 200CC इंजन विकल्पों साथ उपलब्ध होगा. 125CC का लिक्विड-कूल्ड इंजन 15bhp और 12.5nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. 200CC इंजन 20bhp और 17nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों स्कूटरों में एक ऑफसेट मोनो शॉक के साथ हॉरिजॉन्टल फोर्क्स लेस सस्पेंशन सिस्टम मिलता है. स्कूटर में डिस्क ब्रेक दी गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading