JLR ने शुरू की अपनी नई एसयूवी Range Rover Velar की डिलीवरी, मिलेंगे ये खास फीचर्स

2021 रेंज रोवर वेलार (फोटो क्रेडिट- Range Rover)

जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) के प्रेजिडेंट एंड मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा कि कंपनी की नई वेलर कार में शानदार डिजाइन, लग्जरी और बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) के मालिकाना हक वाली ब्रिटेन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने बुधवार को भारत में अपनी नई एसयूवी रेंज रोवर वेलार (Range Rover Velar) को लॉन्च कर दिया है. लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इस एसयूवी की डिलीवरी भी ग्राहकों के लिए शुरू कर दी है. किसी भी तरीके की रोड पर चलने के लिए कंपनी ने इस एसयूवी में 4*4 ऑल व्हील राइड दिए हैं. दमदार इंजन और शानदार लुक वाली ये एसयूवी एडवेंचर टूर और लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए बेहतरीन विकल्प है.

    नई वेलार आर-डायनेमिक एस ट्रिम में इंजेनियम 2.0 लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन मिलता है. इस एसयूवी का 2.0 लीटर पेट्रोल वेरिएंट 365 NM का टॉर्क और 184 KW की पावर जेनरेट करता है. वहीं इस एसयूवी का 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन वेरिएंट 430 NM का टॉर्क और 150 KW की पावर जेनरेट करता है.

    जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेजिडेंट एंड मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा कि कंपनी की नई वेलर कार में शानदार डिजाइन, लग्जरी और बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. जिससे ये कार भारतीय बाजारों में मोस्ट डिजायरेबल कार बन जाती है.

    ये भी पढ़ें- ये है देश की सबसे सस्ती कार वेरिएंट, शानदार फीचर्स के साथ मिलता है 22 किमी तक का माइलेज

    रेंज रोवर वेलार में कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन, बड़ा सनरूफ और 3D सराउंड कमरे के साथ लग्जरी सीटिंग और सेफ्टी के शानदार फीचर्स भी दिए हैं. एसयूवी के इंटीरियर में PM 2.5 फिल्टर के साथ केबिन एयर आयनाइजेशन का फीचर भी दिया गया है, जो कि कार के अंदर एयर क्वालिटी को बेहतर बनाता है. कार में दिया गया ये फीचर नैनो टेक्नोलॉजी पर काम करता है, जो कार में बदबू और एलर्जी को फैलने से रोकता है.

    रेंज रोवर वेलार की कीमत है 79.87 लाख रुपये 
    इस एसयूवी में मनोरंजन के लिए नया Pivi Pro इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इस इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल करके कार से जुड़े कई सारे दिशा-निर्देशों को पूरा किया जा सकता है. ड्राइविंग को बेहतर और सुरक्षित बनाने के लिए इसमें एक्टिव रोड नॉइस कैंसलेशन भी मौजूद है. कार के लॉन्च बाद रेंज रोवर वेलार की कीमत 79.87 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. इस कार की बुकिंग ग्राहक कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप स्टोर्स या कंपनी की वेबसाइट से कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.