जगुवार ने इलेक्ट्रिक एसयूवी I-PACE की बुकिंग शुरू की, जानिए इसकी खासियत

जगुवार आई-पेस (फोटो क्रेडिट: Jaguar)
जगुवार आई-पेस (फोटो क्रेडिट: Jaguar)

जगुवार लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने बुधवार को कहा कि उसने अपनी पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी जगुवार आई-पेस (Jaguar I-PACE) की बुकिंग शुरू कर दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जगुवार लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने बुधवार को कहा कि उसने अपनी पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी जगुवार आई-पेस (Jaguar I-PACE) की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने बताया कि इस गाड़ी में 90 केडब्ल्यूएच की लिथियम आयन बैटरी है, जो अपने दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से 400 पीएस की शक्ति प्रदान करता है.

जगुवार लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने एक बयान में कहा, ''हम जगुआर आई-पेस की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक यात्रा शुरू करने के लिए बेहद रोमांचित हैं.''

आई-पेस की 90 केडब्ल्यूएच लिथियम आयन बैटरी आठ साल या 1.6 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है. इसके साथ ही आई-पेस के पांच साल के सर्विस पैकेज के तहत जगुआर मौके पर सहायता उपलब्ध कराएगी. तीन संस्करणों में पेश की जाने वाली यह गाड़ी 4.8 सेकेंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है.



टाटा मोटर्स नहीं बेचेगी जगुआर लैंड रोवर
ब्रिटिश सरकार के साथ टाटा ग्रुप की कंपनियों टाटा स्टील और जगुआर लैंड रोवर (JLR) की और की चल रही बेलआउट वार्ता टूटने के बाद अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि टाटा मोटर्स जेएलआर में अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रही है. लेकिन, हाल ही में कंपनी ने अब इन अटकलों पर विराम लगाते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि टाटा मोटर्स जगुआर लैंड रोवर को नहीं बेचेगी.

टाटा मोटर्स ने एक बयान जारी कर जगुआर लैंड रोवर की हिस्सेदारी बेचने के सभी मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया था. कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि कुछ मीडिया संस्थानों द्वारा ऐसी अपुष्ट और निराधार खबरें प्रकाशित की गई हैं कि टाटा मोटर्स जेएलआर में अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है, लेकिन ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज