अपना शहर चुनें

States

Jaguar ने शुरू की कॉस्ट कटिंग की तैयारी, इसके लिए 2 हजार कर्मचारियों की होगी छंटनी

जगुआर कंपनी 2 हजार कर्मचारियों की करेगी छंटनी.
जगुआर कंपनी 2 हजार कर्मचारियों की करेगी छंटनी.

Jaguar Land Rover : टाटा मोटर्स ने 2008 में जगुआर लैंड रोवर को 1.7 बिलियन पाउंड में खरीदा था. इस सौदे में तीन अन्य ब्रिटिश ब्रांड्स, जैगुआर के स्वामित्व वाले डैमलर साथ दो प्रभुत्व वाले ब्रांड लानचेस्टर और रोवर भी शामिल थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 4:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा मोटर्स के मालिकाना हक वाली ब्रिटेन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने अगले वित्त वर्ष में कॉस्ट कटिंग के लिए 2 हजार कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है. आपको बता दें इस समय पूरी दुनिया में जगुआर लैंड रोवर के करीब 40 हजार कर्मचारी काम करते है. जिनमें से कंपनी 2 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगी.

2025 से EV कार बनाएगी कंपनी- जगुआर लैड रोवर के अनुसार कंपनी 2025 से इलेक्ट्रिक वाहन का निर्माण शुरू कर देगी. वहीं जगुआर के अनुसार कंपनी 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ें: नई कार की डिलीवरी के लिए करना होगा लंबा इंतजार, डीलर्स ने बुकिंग की बंद, जानें सबकुछ



EV के लिए जगुआर करेगी इतना निवेश- जगुआर ने इलेक्ट्रिक कार के विकास के लिए 'Reimagine' प्लान की घोषणा की है. इस प्लान के तहत कंपनी हर साल करीब 2.9 बिलियन यूरो का निवेश करेगी. जिससे कंपनी 2039 तक इलेक्ट्रिक व्हीकल की एक पूरी श्रृंखला लॉन्च कर सके.
यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने Continental GT और Interceptor 650 बाइक रिकॉल की, जानें इसकी वजह

छंटनी का इन कर्मचारियों पर होगा असर- जगुआर के अनुसार कंपनी ने वेतनभोगी कर्मचारियों को छंटनी के बारे में जानकारी देना शुरू कर दिया है. वहीं जगुआर लैंड रोवर की ओर से साफ किया गया है कि, जो कर्मचारी घंटों के हिसाब से काम करते है. उन पर इस छंटनी का कोई असर नहीं होगा.



टाटा ने 2008 में खरीदी थी जगुआर- टाटा मोटर्स ने 2008 में जगुआर लैंड रोवर को 1.7 बिलियन पाउंड में खरीदा था. इस सौदे में तीन अन्य ब्रिटिश ब्रांड्स, जैगुआर के स्वामित्व वाले डैमलर साथ दो प्रभुत्व वाले ब्रांड लानचेस्टर और रोवर भी शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज