45 करोड़ में बिकी James Bond की बुलेटप्रूफ कार Aston Martin, मशीन गन से है लैस

जेम्स बॉण्ड की कार ऐस्टन मार्टिन में सारे के सारे 13 ओरिजिनल स्पेशल इफेक्ट मॉडिफिकेशन्स को रीस्टोर किया गया है जिन्हें फिल्म में दिखाया गया था.

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 1:50 PM IST
45 करोड़ में बिकी James Bond की बुलेटप्रूफ कार Aston Martin, मशीन गन से है लैस
जेम्स बॉण्ड की इस कार ऐस्टन मार्टिन की नीलामी 5 सेकेंड के भीतर ही हो गई. (फोटो सोर्स- ट्विटर)
News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 1:50 PM IST
रिवॉल्विंग नंबर प्लेट, मशीन गन और टेल लाइट से लैस James Bond की Aston Martin DB5 नीलामी में बिकने वाली दुनिया की महंगी कारों में से एक हो गई है. हाल ही में इस कार की 6.4 मिलियन डॉलर यानी करीब 45 करोड़ रुपये में नीलामी हुई. इस कार को थंडरबॉल और गोल्डफिंगर जैसी फिल्मों के प्रमोशन में दिखाया गया था. 1965 मॉडल की इस कार को Bond Car के नाम से भी जाना जाता है.

मशीन गन और बुलेटप्रूफ शील्ड से है लैस-
इस कार को 1965 में जेम्स बॉन्ड की फिल्म थंडरबॉल के लिए बनाया गया था, लेकिन इसे स्क्रीन पर कभी नहीं दिखाया गया और सिर्फ प्रमोशनल पर्पज़ के लिए ही यूज़ किया गया. कार को खास तौर से इयॉन प्रॉडक्शन के लिए तैयार किया गया था. कार में सारे के सारे 13 ओरिजिनल स्पेशल इफेक्ट मॉडिफिकेशन्स को रीस्टोर किया गया है, जिन्हें फिल्म में दिखाया गया था.

(फोटो सोर्स- ट्विटर)


इस कार में होने वाले सारे मॉडिफिकेशन्स ऑस्कर विजेता स्पेशल इफेक्ट एक्सपर्ट जॉन स्टीअर्स की सोच का नतीजा है. जॉन की सोच के कारण इस कार में ऑरिजनल फिल्म की तरह मशीन गन, बुलेटप्रूफ शील्ड, ट्रैकिंग डिवाइस, रिवॉल्विंग नंबर प्लेट, रिमूवेबल रुफ पैनल, ऑइल स्लिक और नेल स्प्रेयर के साथ ही स्मोक सक्रीन भी मौजूद है. इन सभी को सेंटर आर्म रेस्ट में मौजूद स्विच से कंट्रोल किया जा सकता है.

Jio GigaFiber: फ्री मिलेगी टीवी, जानिए कैसे करें अप्लाई और प्लान्स

पल भर में हो गई नीलामी-
Loading...

नीलामी में बोली लगाने के लिए केवल 4 मिनट 30 सेकंड का वक्त दिया गया था. इसके पहले कार को प्री-सेल एग्जीबिशन में रखा गया था. ऑक्शन में कुल 7 पार्टियों ने हिस्सा लिया जिसमें से 6 पार्टिंयों ने ऑक्शन रूम में और एक पार्टी ने फोन पर हिस्सा लिया. ऑक्शन में यह कार रूम में मौजूद बोली लगाने वाले एक जेम्स बॉन्ड फैन को बेची गई.


McLaren F1 कार की 150 करोड में हो सकती है नीलामी-
हालांकि, डी5 के बाद शुक्रवार को McLaren F1 कार की नीलामी होने वाली है जिसमें यह 21-23 मिलियन डॉलर यानी 150 करोड़ रुपये से ज्यादा में बिक सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...