लाइव टीवी

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए आज पेश होगी Jawa की बॉबर बाइक, जानें क्या होगा इसमें खास

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 12:56 PM IST
Royal Enfield को टक्कर देने के लिए आज पेश होगी Jawa की बॉबर बाइक, जानें क्या होगा इसमें खास
इसमें 334cc का इंजन मिलेगा

जावा ने इस बाइक की अनवील करने की तारीख का ऐलान कर दिया है. कंपनी 15 नवंबर को अपनी पहली एनिवर्सरी पर Perak भारत में पेश करेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 12:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: जावा (Jawa) भारत में अपनी नई बाइक पेश करने वाला है. कंपनी भारतीय बाजार में पहले ही रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए Classic Jawa और Forty Two लॉन्च कर चुकी है. वहीं अब वो आज यानी 15 नवंबर को अपनी तीसरी बाइक Perak को पेश करने वाला है. इस बाइक को पहले 2019 की शुरुआत में ही भारत में पेश किया जाना था. लेकिन फिर कंपनी ने किसी कारण के चलते इसे बाद में ही पेश करने का फैसला किया.

15 नवंबर को होगी पेश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जावा ने इस बाइक की अनवील करने की तारीख का ऐलान कर दिया है. कंपनी 15 नवंबर को अपनी पहली एनिवर्सरी के मौके पर Perak को भारत में पेश करेगी.



क्या होगी कीमत
इसकी कीमत के बारे में अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है. कंपनी ने पहले कहा था कि Perak को भारत में 1.89 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. लेकिन BS-VI के चलते इस बाइक का प्राइस लॉन्च के समय बढ़ सकता है. वहीं अगर ये बाइक पहले बोले गए एस्टीमेटेड प्राइस के आसपास लॉन्च होती है, तो रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड के साथ मुकाबला करेगी. थंडरबर्ड की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.78 लाख रुपए है.


Loading...

स्टाइलिंग और इंजन
पेरक की स्टाइलिंग भारतीय बाजार में मौजूद जावा की बाइक्स से काफी अलग होगी. ये एक बॉबर स्टाइल बाइक होगी, जिसमें लंबा स्विंगआर्म और पीछे ट्विन सस्पेंशन की जगह मोनोशॉक सस्पेंशन दिए जाएंगे. जावा Classic और 42 में जहां रियर में ड्रम ब्रेक सेटऑप मिलता है. वहीं Parek में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक्स दिए जाएंगे. Perak में आपको 334cc liquid-cooled single-cylinder इंजन मिलेगा. जो कि 30.4bhp की पावर और 31Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. पावर और टॉर्क के मामले में ये बाइक Classic और Forty Two से आगे है. साथ ही इसमें छह गियर होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...