• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Jawa 2022 में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक, कंपनी ने पेश किया डिजाइन

Jawa 2022 में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक, कंपनी ने पेश किया डिजाइन

जावा ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन पेश किया.

Jawa बाइक के हैंडलबार और फुटपेग में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, ये पहले की तरह ही अपराइट पोजीशन में रहेंगे. कंपनी इस बाइक में एक बड़ा क्विक चार्जिंग बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है, जो लम्बी दूरी की राइड करने में सक्षम होगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में धीरे धीरे तेजी देखने को मिल रही है. ग्राहकों के बीच इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की खरीद में बढ़ती दिलचस्पी के साथ, कंपनियां नए उत्पादों के लॉन्च के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही हैं. इस लिस्ट में जावा ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को शामिल किया है, जो जल्द ही एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक के साथ आ सकता है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, जानकारों के अनुसार नई जीरो- एमिशन मोटरसाइकिल बाजार में उपलब्ध अन्य जावा बाइक का रेट्रो डिज़ाइन ले सकती है.

    जानकारी के अनुसार बाइक का बैटरी पैक सामान्य फ्यूल टैंक के नीचे एक बंद केस में दिए जाने की संभावना है. वहीं चार्जिंग पोर्ट और अन्य जरूरी इलेक्ट्रिक कंपोनेंट्स बाइक के फ्यूल टैंक के ऊपर दिया जा सकता है. बाइक का डिज़ाइन और फीचर्स बाजार ने उपलब्ध अन्य जावा की बाइक्स की तरह ही देखने को मिल सकते हैं. या ऐसा कहा जाये कि, बाइक का डिज़ाइन और स्ट्रक्चर जावा 42 के जैसा होगा.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Venue और Honda City खरीदें आधी कीमत पर, यहां मिलेगी वेरिफाइड यूज्ड कार, जानिए सबकुछ

    ऐसी होगी Jawa की इलेक्ट्रिक बाइक – रेंडरर्स के अनुसार बाइक के हैंडलबार और फुटपेग में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, ये पहले की तरह ही अपराइट पोजीशन में रहेंगे. कंपनी इस बाइक में एक बड़ा क्विक चार्जिंग बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है, जो लम्बी दूरी की राइड करने में सक्षम होगी. जावा की इस इलेक्ट्रिक बाइक की भारतीय बाजार में अगले साल तक आने की उम्मीद की जा रही है, लेकिन कंपनी द्वारा आधिकारिक पुष्टि करने तक ग्राहकों को इस बाइक की प्रतीक्षा करनी पड़ेगी.

    यह भी पढ़ें: टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, TVS iQube, Ather, Bajaj और Ola, जानिए इनके बारे में…

    Yezdi को भी रिवाइव कर सकती है कंपनी – पहले ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि जावा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लॉन्च के साथ अपने Yezdi ब्रांड को रीवाइव कर सकता है, हाल की रिपोर्टों के अनुसार ये ब्रांड अब 300 सीसी बाइक लॉन्च के साथ वापसी कर रहा है. नेक्स्ट जेनरेशन Yezdi भारतीय बाज़ारों में 2021 के त्योहारों के दौरान वापसी कर सकता है. मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोटरसाइकिल को जावा डीलरशिप पर बेचे जाने की उम्मीद है और यह मौजूदा 300cc DOHC लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ 6-गियर बॉक्स के साथ आएगी. जावा ने भारत में कारोबार के लिए महिंद्रा के साथ साझेदारी की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज