• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • JEEP COMMANDER 7 SEAT SUV TEASED AGAIN DEBUT SOON NODVKJ

जीप की कमांडर SUV का टीजर डिजाइन आया सामने, 7 सीटर एसयूवी में मिलेंगे ये खास फीचर्स

जीप कमांडर (फोटो क्रेडिट- Indian Autos Blog)

हाल ही में जीप (Jeep) ने अपनी नई 7-सीटर एसयूवी का एक टीजर वीडियो ब्राजील में जारी किया है. कंपनी इस एसयूवी को ग्लोबल मार्किट में लॉन्च करने के बाद भारत में भी लॉन्च करेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिका की दिग्गज कार निर्माता कंपनी जीप (Jeep) अपनी नई 7-सीटर एसयूवी को लॉन्च करने की तयारी कर रही है. ये एसयूवी जीप कंपास पर आधारित कार होगी, जिसे जीप कमांडर (Jeep Commander) नाम दिया गया है. हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीजर वीडियो ब्राजील में जारी किया है. कंपनी इस एसयूवी को ग्लोबल मार्किट में लॉन्च करने के बाद भारत में भी लॉन्च करेगी. भारत में इस एसयूवी को कंपनी किसी और नाम से लॉन्च कर सकती है, क्यूंकि कमांडर नाम का कॉपीराइट महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के पास है.

    कैसा होगा कार का डिजाइन
    कार के टीजर वीडियो में इसकी LED लाइट्स दिख रही है,जो कि काफी शार्प और स्लीक डिजाइन वाली नज़र आती है. जीप कंपास के मुकाबले ये एसयूवी थोड़ी ज्यादा बड़ी नजर आती है. कंपनी के अनुसार इस एसयूवी में 3-रॉ सीटिंग दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें: Honda की इस बाइक पर मिल रहा है बम्पर कैशबैक, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

    इंटीरियर
    जीप कंपास के मुकाबले कंपनी इस एसयूवी के इंटीरियर को ज्यादा आकर्षक बनाएगी. जानकारी के अनुसार कंपनी इस नई एसयूवी में ज्यादा शानदार इंटीरियर का इस्तेमाल कर सकती है. कंपनी इस एसयूवी में डिजिटल TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पैनोरमिक सनरूफ, प्रीमियम अपहोल्स्ट्री, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल कर सकती है.

    इंजन
    कंपनी इस एसयूवी में जीप कंपास के जैसा ही इंजन का इस्तेमाल करेगी. इसमें 2.0 लीटर टर्बो-डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जायेगा. हालाँकि इसके इंजन की पावर जीप कंपास के मुकाबले कहीं ज्यादा होगी. जहां जीप कंपास का इंजन 170 पीएस और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं जीप कमांडर एसयूवी का इंजन 200 पीएस की पीक पावर और 400 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा. कंपनी इस एसयूवी में टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प भी देगी.