होम /न्यूज /ऑटो /Jeep Commander 7 सीटर एसयूवी इंडिया में दे सकती है दस्तक, कंपनी ने किया इसे लॉन्च

Jeep Commander 7 सीटर एसयूवी इंडिया में दे सकती है दस्तक, कंपनी ने किया इसे लॉन्च

Jeep Commander 7 सीटर एसयूवी लॉन्च हुई.

Jeep Commander 7 सीटर एसयूवी लॉन्च हुई.

Jeep Commander का इंटीरियर भी काफी हद तक कंपास SUV जैसा ही है. इसमें 10.1 इंच का फुल एचडी वाइड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सि ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. जीप ने दक्षिण अमेरिकी बाजारों में आधिकारिक तौर पर कमांडर, कंपास पर आधारित 3-रो एसयूवी लॉन्च की है. जीप कमांडर को पूरी तरह से ब्राजील में कार निर्माता की पेर्नंबुको फैसिलिटी में बनाया गया है और यह कंपास, रेनेगेड और अन्य जीप मॉडल के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है. जीप कमांडर एसयूवी भी जल्द ही भारत में दस्तक देगी. हालांकि कार निर्माता ने कोई समयसीमा साझा नहीं की है.

    लेकिन इसे अगले साल किसी समय लॉन्च किए जाने की संभावना है. भारत में लॉन्च होने पर, जीप कमांडर एसयूवी को मेरिडियन नाम से जाने की संभावना है. यह आने वाली वोक्सवैगन टिगुआन, एमजी ग्लोस्टर और अन्य एसयूवी को टक्कर दे सकती है. दक्षिण अमेरिकी बाजारों के लिए, जीप कमांडर एसयूवी को लिमिटेड और ओवरलैंड नामक दो ट्रिम्स में पेश कर रही है. लिमिटेड वेरिएंट में जहां 4X2 व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है, वहीं ओवरलैंड ट्रिम में 4X4 मोड मिलता है.

    यह भी पढ़ें: 7,999 रुपये के डाउन पेमेंट पर घर लाए TVS का ये टू-व्हीलर, जानिए कीमत और फीचर्स

    आकार में जीप कमांडर एसयूवी कंपास एसयूवी से काफी बड़ी है. कमांडर एसयूवी के एक्सटीरियर में जीप का हाई लाइटेड डिज़ाइन दिया गया है, जिसमें फुल-एलईडी हेडलैम्प द्वारा दोनों तरफ एक 7-स्लैट ग्रिल शामिल है. साइड्स पर ट्रैपेज़ॉइडल व्हील आर्च हैं, साथ ही कंपास की तुलना में बहुत अधिक स्ट्राइटर साइडलाइन है. दक्षिण अमेरिकी बाजारों के लिए कमांडर एसयूवी को स्टैंडर्ड 18-इंच के व्हील्स के साथ पेश किया जाता है. इसे ओवरलैंड वेरिएंट में 19 इंच के व्हील्स में अपग्रेड किया जा सकता है.

    Jeep Commander का इंटीरियर
    कमांडर का इंटीरियर भी काफी हद तक कंपास SUV जैसा ही है. इसमें 10.1 इंच का फुल एचडी वाइड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इससे भी बड़ा 10.25 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. इसमें 450 वाट क्षमता वाले 9 हरमन कार्डन स्पीकर शामिल किये गए हैं. इसका ओवरलैंड वेरिएंट अलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंस के साथ आता है. जीप कमांडर के पास एक बड़ा बूट स्पेस है जो कम से कम सभी 7 सीटों के साथ 233 लीटर की क्षमता रखता है.

    यह भी पढ़ें: Hyundai i20 N Line और Kia Seltos सहित ये टॉप 5 कार होगी अगले महीने लॉन्च, जानिए इनके बारे में…

    Jeep Commander का इंजन
    जीप कमांडर एसयूवी को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश कर रही है. लिमिटेड और ओवरलैंड दोनों वेरिएंट में 1.3-लीटर टर्बो फायरफ्लाई पेट्रोल इंजन है जो 185 hp की पावर और 270 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. ये वही इंजन है जो कंपास में पहले भी इस्तेमाल किया जा चुका है. ओवरलैंड 4X4 वेरिएंट में प्रसिद्ध 2.0 मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा, जो 170 hp तक की पावर और 380 Nm का पीक टॉर्क डिलीवर कर सकता है.

    इसमें दो ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं, फर्स्ट फ्रंट-व्हील ड्राइव वेरिएंट के लिए 6-स्पीड ऑटोमैटिक है और दूसरा 9 गियर वाला, डीजल से चलने वाले विकल्पों के लिए है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में 7 एयर बैग्स और सैमी-ऑटोनोमस एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मौजूद है. इस लिस्ट में अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, टक्कर होने पर आटोमेटिक ब्रैकिंग, ब्लाइंड स्पॉट, क्रॉस ट्रैफिक डिटेक्टर , शिफ्ट अलर्ट लेन, पैदल चलने वालों, साइकिल चालकों या मोटरसाइकिल चालकों के लिए इमरजेंसी ब्रेकिंग, फटीग डिटेक्टर, लाइसेंस प्लेट रिकग्निशन, आटोमेटिक हाई बीम और पार्क असिस्ट शामिल है. जीप कमांडर एसयूवी की कीमत लगभग 28.23 लाख रुपये से शुरू होती है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Jeep, Jeep Compass

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें