होम /न्यूज /ऑटो /ऑफ-रोड के लिए पॉपुलर Jeep Compass हुई महंगी, सभी मॉडल पर बढ़ाए 25,000 रुपये

ऑफ-रोड के लिए पॉपुलर Jeep Compass हुई महंगी, सभी मॉडल पर बढ़ाए 25,000 रुपये

Jeep Compass Trailhawk की शुरूआती कीमत 30.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Jeep Compass Trailhawk की शुरूआती कीमत 30.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

भारत में जीप कंपास की कीमत बेस स्पोर्ट्स पेट्रोल मॉडल के लिए 18.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल ट ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. Jeep India ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Compass की कीमतों में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की है. बढ़ी हुई कीमत सभी मॉडल पर लागू हो गई हैं. भारत में जीप कंपास की कीमत बेस स्पोर्ट्स पेट्रोल मॉडल के लिए 18.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल ट्रिम ट्रेलहॉक वेरिएंट के लिए 30.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इन दोनों के अलावा, SUV चार अन्य वेरिएंट्स लॉन्गिट्यूड, लिमिटेड, लिमिटेड 80वीं एनिवर्सरी और मॉडल एस में भी उपलब्ध है.

Jeep ने भारत में अपने अन्य मॉडलों की कीमत में कोई बदलाव की घोषणा नहीं की है. जीप कंपास पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध है. एसयूवी में इंजन की बात करें तो इसमें 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 161 बीएचपी की शक्ति और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दूसरी ओर 2-लीटर डीजल इंजन 161bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें- 25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

यह इंजन सिक्स-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं, लेकिन एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी उपलब्ध है. पेट्रोल कंपास में ऑप्शनल 7-स्पीड डीसीटी है, जबकि डीजल वेरिएंट में फोर-व्हील-ड्राइव सेटअप के साथ नौ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है.

दिसंबर 2021 में अमेरिकी वाहन निर्माता ने कम्पास मॉडल पर 58,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी. इसके चार महीने के बाद एक बार फिर कीमत में हालिया बढ़ोतरी का फैसला लिया है. कम्पास ट्रेलहॉक के लॉन्च से पहले, स्पोर्ट्स पेट्रोल डीसीटी को छोड़कर एसयूवी के सभी मौजूदा वेरिएंट में 50,000 रुपये की एक समान बढ़ोतरी हुई थी. स्पोर्ट पेट्रोल डीसीटी की कीमतों में 58,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

कंपास ट्रेलहॉक को ऑफ-रोड फोकस वेरिएंट के रूप में पेश किया गया था. ऑफ-रोड इलाकों के लिए इसे और ज्यादा आरामदायक बनाने के लिए एसयूवी को एक्सटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं. नए बदलावों में एक बढ़ा हुआ सस्पेंशन शामिल था, जिससे कम्पास को 19 इंच तक गहरे पानी में उतारा जा सकता था और एक एडिशनल ‘रॉक’ ड्राइविंग मोड भी शामिल था.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Jeep, Jeep Compass

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें