होम /न्यूज /ऑटो /Jeep लाने जा रहा Compass की 7-Seater SUV मॉडल, लीक हुई जानकारी, यहां देखें

Jeep लाने जा रहा Compass की 7-Seater SUV मॉडल, लीक हुई जानकारी, यहां देखें

Jeep Grand Compass

Jeep Grand Compass

एक ब्राजीलियन  वेबसाइट पर Jeep Compass का नया मॉडल लीक हुआ है. इसके मुताबिक, इस मॉडल का नाम Jeep Grand Compass होगा जो ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. Jeep Compass की 7-सीटर माॉडल वर्जन के बारे में कई जानकारियां एक ब्राजीलियन वेबसाइट पर ​लीक हुई है. Auto Exporte नाम की इस वेबसाइट के मुताबिक जीप की इस कार का नाम Jeep Grand Compass होगा. कहा जा रहा है कि Jeep Grand Compass से ब्राजील में 2021 में पर्दा उठाया जाएगा. इसके साथ ही कंपनी Compass facelift भी पेश करेगी. दोनों गाड़ियां एक ही डिजाइन और स्टाइल पर बेस्ड होंगी.

    कुछ दिन पहले ही FCA इंडिया के प्रेसीडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर पार्थ दत्त ने भी एक वेबसाइट को जानकारी दी कि कंपनी जल्द ही 3 Row 7-सीटर मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है.

    यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 हजार रुपये में बुक करें महिंद्रा की ये दो शानदार गाड़ी, जानें फीचर्स

    इस दौरान उन्होंने बताया ​था कि आने वाले दिनों में उनकी कार 3 Row सीटिंग अरेजमेंट वाली एक मॉडल लॉन्च करेगी. डायमेंशन और साइज के हिसाब से यह SUV Cherokee जैसी ही होगी. Cherokee फिलहाल अमेरिकी बाजार में ही उपलब्ध है. उन्होंने यह भी कहा था कि इस मॉडल से पहले उनकी कंपनी कोई अन्य कार नहीं लॉन्च करेगी.

    ऐसे में अब कयास लगाया जा रहा है कि जीप भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कम्पास मॉडल का नया वर्जन भारत में उतारेगी. संभव है यह 7-सीटर मॉडल हो. कई अन्य कंपनियां भी 7-सीटर की तैयारी में हैं. हैरियर के आधार पर टाटा मोटर्स 7-सीटर Gravitas पेश करने की तैयारी में है. वहीं, MG अब 6-सीटर Hector Plus लाने वाली है. हुंडई भी 7-सीटर Creta पर काम कर रही है. हाल ही में, इसके बारे में कोरिया से जानकारी सामने आई थी.

    यह भी पढ़ें: अब तक की सबसे बड़ी चुनौती! क्या अप्रैल में नहीं बिकेगी एक भी कार?

    वेबसाइट से पता चलता है कि Jeep Grand Compass फेसलिफ्ट Compass पर बेस्ड होगी, जिसमें कई तरह के कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे. इसके तहत ग्रिल्स, हेडलैम्प्स, नई एलॉय व्हील्स, टेललैम्प को नए अंदाज में पेश किया जाएगा.

    कैसे होगा इंजन?
    7 सीटर इस SUV में नए रिडाजाइन्ड रियर सेक्शन भी देखने को मिल सकता है. केबिन में 3 Row सेटिंगस के साथ नई लेदर कवरिंग, अपडेटेड इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे सुविधाएं होंगी. संभव है कि इस SUV में पैनोरोमिक सनरूफ भी दे. हालांकि, नए 7 सीटर Jeep Grand Compass में 2.0 लीटर डीजल इंजन ही होगा, जिसमें ग्राहकों मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रां​समिशन विकल्प मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: 'चीता' से भी तेज है ये इलेक्ट्रिक कार, पलक झपकते ही 100 km/h के पार

    Tags: Auto News, Jeep, Jeep Compass

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें