होम /न्यूज /ऑटो /Jeep India इस साल लॉन्च करेगी ये नई कारें, पिछले साल भी जमकर हुई बिक्री, जानें डिटेल्स

Jeep India इस साल लॉन्च करेगी ये नई कारें, पिछले साल भी जमकर हुई बिक्री, जानें डिटेल्स

2021 Jeep Wrangler. (फोटो: Jeep)

2021 Jeep Wrangler. (फोटो: Jeep)

Jeep India ने अपनी बिक्री में 130% की वृद्धि की. जीप इंडिया के प्रमुख निपुण महाजन ने बताया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रभा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. Jeep India इस साल देश में दो नए मॉडल लॉन्च करने जा रही है. पिछले साल महामारी और रॉ मटेरियल की कमी के बावजूद कंपनी ने भारत में अच्छा प्रदर्शन किया. कंपनी ने अपनी बिक्री में 130% की वृद्धि की. जीप इंडिया के प्रमुख निपुण महाजन ने बताया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रभाव को लेकर चिंताओं के बावजूद कंपनी को बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. हालांकि, उन्होंने आने वाले प्रोडक्ट्स का खुलासा नहीं किया, लेकिन लॉन्च करने के संकेत दिए.

Jeep India ने पिछले साल एसयूवी कंपास (SUV Compass) और फेसलिफ्ट वर्जन रैंगलर ( Wrangler) की 12,136 यूनिट्स की बिक्री की.  एक साल पहले की इसी अवधि में इसकी 5,282 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. यह आंकड़ा कंपनी के वाहनों की बिक्री में 130 प्रतिशत की वृद्धि को दिखाता है.

ये भी पढ़ें- ड्राइव के दौरान चार्ज कर सकेंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल, इस देश में बन रहा वायरलेस चार्जिंग सिस्टम

पिछले साल शुरू हुई Wrangler असेम्बलिंग
भारतीय बाजार में Jeep की फिलहाल दो कारें कंपास और रैंगलर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. कंपनी जून 2017 से पुणे के पास रंजनगांव प्लांट में कंपास का निर्माण कर रही है. कंपनी ने पिछले साल मार्च में रैंगलर की लोकल असेम्बलिंग शुरू की है. महाजन ने कहा, ‘बाजार में मजबूती के कारण हम जीप के भविष्य को लेकर काफी पॉजिटिव हैं.

ये भी पढ़ें- 50 हजार रु. से कम में खरीद सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर महीने बचाएंगे हजारों रुपए, देखें लिस्ट

ये साल भी रहेगा बेहतर
महाजन ने आगे कहा कि कहा कि 2021 में 2020 की तुलना में पूरे सेगमेंट में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई. बाजार इसी तरह आगे बढ़ेगा. हालांकि ओमिक्रॉन की की वजह से बाजार में आशंकाओं का दौर बना हुआ है. इससे कुछ हद तक परेशानी हो सकती है, लेकिन भारतीय कंज्यूमर में बहुत क्षमता है, जो इस ऑटोमोटिव इंडस्ट्री को इस साल भी 2021 की तुलना में आगे लेकर जाएगा.

ये भी पढ़ें- Renault की कारों पर मिल रही भारी छूट, Duster पर 1.30 लाख रुपए तक का डिस्काउंट, जानें डिटेल्स

Jeep Compass 
कंपास एसयूवी में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन देखने को मिलते हैं. इसका पेट्रोल इंजन 163 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन का पावर आउटपुट 170पीएस/350एनएम है. दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है. वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी और डीजल इंजन के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है. यह कार टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Jeep, Jeep Compass

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें