होम /न्यूज /ऑटो /Jeep की नई Grand Cherokee इलेक्ट्रिक SUV की दिखी पहली झलक, जानिए क्या है इसमें खास

Jeep की नई Grand Cherokee इलेक्ट्रिक SUV की दिखी पहली झलक, जानिए क्या है इसमें खास

Jeep

Jeep

Jeep Cherokee 4xe एसयूवी कुछ नए और अलग फीचर्स के साथ पेश की जाएगी. इसमें पीयर-टू-पीयर चार्जिंग शामिल है जहां एक PHEV क ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों और फॉसिल फ्यूल्स के इस्तेमाल को कम करने के लिए, सभी वाहन निर्माता अब अपने पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स शामिल कर रही हैं. इसी बीच अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी जीप की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी की पहली झलक देखने को मिली है. कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसका नाम Grand Cherokee 4xe है. कंपनी का यह पहला plug-in hybrid मॉडल है, जिसके साथ जीप में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रवेश किया है. कंपनी का कहना है कि वो 2025 तक अपने मनुफैचरिंग यूनिट को जीरो एमिशन बनाने पर काम कर रहे हैं.

    कंपनी ने अपनी इस पहली Grand Cherokee 4xe प्लग इन हाइब्रिड मॉडल एसयूवी के पहली झलक को Jeep ब्रैंड के 80वीं सालगिरह के मौके पर पेश किया है. जीप Grand Cherokee 4xe कंपनी का Jeep Wrangler 4xe, Compass 4xe और Renegade 4xe के बाद का चौथा प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल है. जानकारी के अनुसार यह उसी इंजन और पीएचईवी सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा जो रैंगलर 4xe के साथ पेश किया गया है. इसका मतलब है कि ग्रैंड Cherokee 4xe को 4WD इलेक्ट्रिक मोड के साथ पेश किया जा सकता है, जो रैंगलर 4xe एसयूवी को अकेले इलेक्ट्रिक पावर पर ऑफ-रोड ले जाने की अनुमति देता है.

    यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत में खरीदें Tata Safari और Hyundai Creta, यहां पढ़िए पूरी डिटेल्स

    ग्रैंड Cherokee 4xe एसयूवी कुछ नए और अलग फीचर्स के साथ पेश की जाएगी. इसमें पीयर-टू-पीयर चार्जिंग शामिल है जहां एक PHEV कैब सीधे एक केबल के माध्यम से दूसरे PHEV को चार्ज करती है. इसके साथ ही बायोमेट्रिक रिकग्निशन और ऑटोनोमस ऑफ-रोड ड्राइविंग भी शामिल है.

    यह भी पढ़ें: इंदौर में बनकर तैयार हुआ एशिया का सबसे लंबा रेसिंग ट्रैक, यहां होगा कारों का स्पीड टेस्ट, जानिए सबकुछ

    फिफ्थ जेनरेशन की जीप ग्रैंड Cherokee के 2022 के अंत में भारत आने की उम्मीद है. हालांकि जीप के पुराने मॉडल्स की तरह ही इस एसयूवी को भारत में ही असेम्बल किया जायेगा. भारत में इस एसयूवी के लॉन्च को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Jeep, Jeep Compass, SUV

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें