Home /News /auto /

Fortuner को टक्कर देने आ रही Jeep Meridian, दमदार फीचर्स से होगी लैस, जानें कीमत

Fortuner को टक्कर देने आ रही Jeep Meridian, दमदार फीचर्स से होगी लैस, जानें कीमत

Jeep SUV को पिछले कई महीनों में कई मौकों पर टेस्ट रन के दौरान देखा गया है. (फोटो: Jeep india)

Jeep SUV को पिछले कई महीनों में कई मौकों पर टेस्ट रन के दौरान देखा गया है. (फोटो: Jeep india)

जीप मेरिडियन पूरी तरह से 'मेड इन इंडिया' एसयूवी होगी, लेकिन यह एक कैपेबल ड्राइव और एक फीचर-पैक केबिन की पेशकश के वादे के साथ आएगी. आने वाली Jeep SUV को पिछले कई महीनों में कई मौकों पर टेस्ट रन के दौरान देखा गया है.

नई दिल्ली. जीप इंडिया (Jeep India) ने सोमवार को घोषणा की कि उसकी आने वाली सात सीटों वाली एसयूवी का नाम जीप मेरिडियन (Jeep Meridian) होगा. जीप मेरिडियन पूरी तरह से ‘मेड इन इंडिया’ एसयूवी होगी, लेकिन यह एक कैपेबल ड्राइव और एक फीचर-पैक केबिन की पेशकश के वादे के साथ आएगी.

आने वाली Jeep SUV को पिछले कई महीनों में कई मौकों पर टेस्ट रन के दौरान देखा गया है. ‘जीप मेरिडियन’ नाम लगभग 70 विकल्पों में से चुना गया था, जिन पर कंपनी ने विचार किया था. इनमें ग्लोबल मार्केट के कुछ जीप नाम भी शामिल हैं. कंपनी ने बताया कि मेरिडियन नाम को आखिरकार चुना गया क्योंकि यह उस रेखा से प्रेरित है जो ‘कुछ सबसे खूबसूरत राज्यों और संस्कृतियों’ को जोड़ने वाली भारत की लंबाई से गुजरती है.

ये भी पढ़ें- Kia Carens कल होगी लॉन्च, कम बजट में मिलेंगे कई स्मार्ट फीचर्स, जानें क्या है कीमत?

जीप इंडिया के प्रमुख निपुण जे महाजन ने कहा, “हमने (हमने) एसयूवी को कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक चुनौतीपूर्ण यात्रा पर ले जाकर भारत के हर तरह के इलाके में टेस्ट किया है. हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि जीप मेरिडियन ने शानदार प्रदर्शन किया. हमें आज एक ऐसी कार लाते करते हुए खुशी हो रही है, जो हमारे ग्राहकों के लिए मेड-इन-इंडिया और मेड-फॉर-इंडिया दोनों है.”

ये भी पढ़ें- Tata ने बनाया Punch का एकमात्र Kaziranga स्पेशल एडिशन, IPL में होगी नीलामी, जानें क्या है इसमें खास?

जीप इंडिया ने अभी तक मेरिडियन एसयूवी के स्पेक्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. रिपोर्टों से पता चलता है कि मेरिडियन 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर का उपयोग कर सकती है और एक डीजल इकाई भी प्रस्ताव पर हो सकती है. इसमें आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन बॉक्स मिल सकता है. जीप मेरिडियन के चुनिंदा वेरिएंट में भी 4डब्ल्यूडी मिलने की संभावना है. भारत में मेरिडियन के लॉन्च होने पर इसकी कीमत 35 लाख रुपये से ऊपर होने की संभावना है. इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner), एमजी ग्लोस्टर (MG Gloster) और स्कोडा कोडिएक (Skoda Kodiaq)  जैसे प्रतिद्वंद्वियों से होगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Jeep, MG motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर