Jeep की धांसू SUV Wagoneer भारत में 29 साल बाद करने जा रही वापसी! जानें खासियत

Jeep की धांसू SUV Wagoneer भारत में 29 साल बाद करने जा रही वापसी! जानें खासियत
29 साल बाद भारत में फिर करेगी एंट्री Jeep की Wagoneer

Jeep की यह दमदार SUV Wagoneer29 साल बाद एक बार फिर भारत में वापसी करने जा रही है. जो भारत में लॉन्च होने के बाद Land Rover Range Rover और Cadillac Escalade को टक्कर देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 2:57 PM IST
  • Share this:
अमेरिका की शीर्ष वाहन निर्माता कंपनी जीप Jeep अपनी दमदार एसयूवी SUV को एक बार फिर से सड़कों पर उतारने की तैयारी कर रही है. सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी Jeep Wagoneer को फिर से लॉन्च करने की योजना बना रही है. बता दें, इस कार को सबसे पहले 1962 में लॉन्च किया गया था और 1991 में कंपनी ने इसे बंद कर दिया था. उस समय ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली यह पहली 4WD (4 व्हील ड्राइव) SUV थी. अब कंपनी ने 29 साल बाद इस आइकॉनिक कार को दोबारा बाजार में उतारने का फैसला किया है. अगले साल इसे कंपनी लॉन्च कर सकती है. इस कार को मिशिगन के FCA वॉरेन प्लांट में बनाया जाएगा.

कंपनी ने इस कार का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया है. लुक की बात करें तो जीप वैगनियर और जीप ग्रैंड चिरोकी लगभग एक जैसे ही दिखते हैं, लेकिन इस SUV के साथ कुछ नए पुर्ज़े दिए गए हैं और कुछ फीचर्स भी बदले हैं. नई Wagoneer, अधिक प्रीमियम, अपस्केल थ्री रो लग्जरी एसयूवी होगी और स्टैंडर्ड व ग्रैंड दो अवतार में पेश की जाएगी.

ये भी पढ़ें : सस्ती कार खरीदने का बेहतरीन मौका! 2700 रुपये की EMI पर लाएं घर, साथ में पाएं फ्री सर्विसिंग



Wagoneer हो सकती है 7 सीटर
इस कार को कई मार्डन फीचर्स से लैस किया जाएगा. Wagoneer के 7 सीटर होने की संभावना है. जीप वैगनियर में 12 इंच का फ्रेमलेस इंफोटेनमेंट स्क्रीन हो सकता है. इसका नया फ्रंट ग्रिल, जो पूरी तरह से क्रोम लुक के साथ मिलता है. चौकोर डिजाइन का ये ग्रिल पुराने वैगनियर मॉडल्स जैसा ही है, फिर भी काफी कुछ अलग है. इस ग्रिल का साइज 2018 में शोकेस हुई वैगनियर रोडट्रिप कॉन्सेप्ट से बहुत मिलता है जो 1965 मॉडल वैगनियर पर आधारित है.

दो वेरिएंट्स में होगी पेश
केबिन की बात करें तो टीजर में रोटरी नॉब जैसा कुछ दिखाई दे रहा है. हालांकि दिखने में ये गियर नॉब जैसा ही दिख रहा है, लेकिन ये इंफोटेनमेंट सिस्टम को कोई हिस्सा या SUV के कई ड्राइविंग मोड्स का स्विच भी हो सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक जीप वैगनियर दो वेरिएंट्स में पेश की जाएगी जिसमें पहला वैगनियर नाम से आएगा और दूसरे लंबे व्हीलबेस वाले मॉडल का नाम ग्रैंड वैगनियर होगा.

ये भी पढ़ें : मार्केट में नजर आई New-gen Hyundai i20, जानिए कितनी हो सकती है कीमत

कितनी होगी कीमत?
इसकी बिक्री 2021 की दूसरी तिमाही से शुरू होने की उम्मीद है. हालांकि इसकी कीमतों का खुलासा अभी नहीं किया गया है, लेकिन एक अनुमान है कि ये 70 हजार डॉलर से लेकर 80 हजार डॉलर के बीच आ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज